ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया : आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिले भर में चला स्वच्छता अभियान

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
विभागीय अधिकारियों के साथ आम जनों ने बढ़ चढ़कर निभाई सहभागिता
No description available.

कोरिया : पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस अवसर पर शुक्रवार को कलेक्टर कोरिया श्री श्याम धावड़े के आवाहन पर पूरे जिले में स्वच्छता अभियान चलाकर शासकीय कार्यालय परिसरों में वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया। 
No description available.

इसमे शासकीय सेवकों के अलावा आस पास के आम नागरिकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी निभाई। इस अभियान के तहत शुक्रवार सुबह से ही अधिकारी,कर्मचारियों ने अपने कार्यस्थल के आस पास साफ सफाई करते हुए आम नागरिकों को स्वच्छता बनाए रखने का सुंदर उदाहरण प्रस्तुत किया। कलेक्टर कोरिया श्री श्याम धावड़े ने सभी का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि यह एक निरन्तर चलने वाली प्रक्रिया है। हमे अपने व्यक्तिगत स्वच्छता के साथ प्रकृति के सुरक्षा और स्वच्छता पर भी पूरा ध्यान रखना होगा।  
No description available.

अभियान के तहत आज बैकुंठपुर में जिला ग्रन्थालय परिसर में जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय गुप्ता अपनी पूरी टीम के साथ सफाई अभियान में उतरे। उनकी टीम ने आम जनों के साथ मिलकर पूरे परिसर को साफ किया। इनके साथ बैकुंठपुर स्थित रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के एन सी सी के कैडेट भी जुटे रहे। इसी तरह आयुर्वेद विभाग के प्रमुख डॉक्टर अरविंद सिंह के नेतृत्व में कार्यालय परिसर की साफ सफाई की गई। जिले के पांचों विकासखण्ड मुख्यालय में वँहा के अनुविभागीय अधिकारियों के नेतृत्व में परिसरों की साफ सफाई की गई और उपस्थित आम जनों को स्वच्छता के महत्व के बारे में अवगत कराया गया।  
No description available.

आज विश्वकर्मा जयंती के शुभ अवसर पर नगरीय निकायों,ग्राम पंचायतों में भी स्वच्छता अभियान चलाया गया और इसमे सभी ने अपनी सहभागिता निभाई।  कार्यालय नगर पंचायत खोंगापानी में सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव पर स्वच्छता श्रमदान किया गया। नगर पंचायत झगराखांड  क्षेत्रान्तर्गत भी आजादी का अमृत महोत्सव पर निर्वाचित प्रतिनिधियों ने कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर स्वच्छता की अलख जगाई और स्वच्छता के लिए अपना श्रमदान किया। रेशम विभाग के सहायक संचालक श्री श्याम कुमार के नेतृत्व में उनकी पूरी टीम ने श्रमदान किया। शासकीय आयुर्वेद औषधालय कटगोड़ी परिसर में डॉक्टर शर्मा के साथ सभी ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त की। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीएचसी जनकपुर मै सभी खंड स्तरीय अधिकारी एसडीएम श्री आर पी चौहान के नेतृत्व में अल सुबह एकत्र हुए और स्वास्थ्य विभाग  शिक्षा विभाग, जनपद के सभी स्टाफ के अलावा फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के एसडीओ, उनकी टीम ने स्थानीय प्रतिनिधियों के साथ स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। 

विशेष रूप से यंहा के सभी पत्रकार साथियों ने भी इसमे बढ़कर भागीदारी सुनिश्चित की। यंहा विश्राम गृह परिसर से लेकर जनपद पंचायत कार्यालय तक सफाई अभियान चलाया गया। यंहा पशु चिकित्सालय प्रांगण मैं साफ सफाई भी की गई।इसी तरह जनपद खड़गंवा में डिप्टी कलेक्टर श्री मूलचंद चोपड़ा के नेतृत्व में सभी ने स्वच्छता अभियान के तहत पूरे परिसर की व्यावक साफ सफाई की। मनेन्द्रगढ़ और सोनहत के अलावा नागपुर,चरचा, झगराखण्ड, नई लेदरी, चिरमिरी सहित विभिन्न स्थानों पर कलेक्टर कोरिया के आवाहन पर व्यापक सफ़ाई अभियान चलाया गया। इसमे सभी वर्गों की सहभागिता विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़