ब्रेकिंग न्यूज़

कटघोरा में पिछले 24 घंटे में मिले 13 नये कोरोना संक्रमित, सभी को भेजा गया एम्स

 संक्रमितों की बढ़ती संख्या से प्रशासन अब और सख्ती की ओर, किसी भी संदिग्ध की सूचना पर तत्काल किया जायेगा क्वारेंटाईन, सड़कों पर बेवजह घूमने पर भी होगी सीधे कार्यवाही

 
 
कोरबा 12 अपे्रल 2020/कोरबा के उप नगरीय क्षेत्र कटघोरा में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 13 नये मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहले मिले मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर उनके सेम्पल जांच के लिए भेजे गये थे। नये मिलने वाले यह 13 मरीज इन्हीं में से हैं। कल देर रात सात मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी जिन्हें रात को ही विशेष एंबुलेंसों से रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भेजा गया था और सभी को सुबह 7.30 बजे एम्स में भर्ती कराया गया। इसके बाद आज दोपहर फिर चार सेंपलों की जांच पाजिटिव आई है। शाम को दो अन्य मरीजों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आ गई है। सभी 13 कोरोना संक्रमितों में तीन महिलाएं और दस पुरूष शामिल हैं। 
    कटघोरा में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन अब और भी सख्ती बरत रहा है। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने कटघोरा में ही अस्थायी केम्प कार्यालय बना लिया है और लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहीं हैं। बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों पर सीधे पुलिसिया कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही दैनिक जरूरतों की चीजों के लिए भी समय निर्धारित कर दिया गया है। सुबह आठ बजे से लेकर 11 बजे तक राशन और दवाईयों के लिए लोगों से होम डिलिवरी के लिए निर्धारित मोबाईल नंबरों पर सूची ली जा रही है और केवल 11 बजे से दो बजे तक ही सामानों की डिलिवरी की जा रही है। 
      इलाके में संक्रमित मरीज मिलने के बाद ही कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने सुबह से लेकर दोपहर तक उन्होंने कटघोरा में ही डेरा जमा लिया । इस दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने इलाके में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने और अन्य संक्रमित लोगों की पहचान तथा आइसोलेशन के लिए शहर में किये गये इंतजामों की बारिकी से समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये थे। दोपहर चार नये संक्रमित लोगों की सूचना मिलते ही कलेक्टर श्रीमती कौशल सहित पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा, स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरर्स तथा अन्य मेडिकल टीम ने नये संक्रमित लोगों को अलग-अलग एंबुलेंसों में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर ईलाज के लिए भेजा जा रहा है। इसके साथ ही इन सभी संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान भी शुरू कर दी गई है। पूरे इलाके को लगातार संक्रमण नाशी दवाओं का छिड़काव कर विसंक्रमित किया जा रहा है। लोगों को किसी भी परिस्थिति में घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी जा रही है। पूरे कटघोरा शहर की पूर्णतः तालाबंदी कर दी गई है। शहर के अंदर जाने वाले और शहर से बाहर आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिये गये हैं। शहर में अति आवश्यक सेवाओं की दुकानें भी पूरी तरह से बंद कर दी गई है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook