ब्रेकिंग न्यूज़

सूरजपुर : डाॅ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना से मरीजों को मिल रही निःशुल्क इलाज की सुविधा

 सुभाष गुप्ता द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा


सूरजपुर :  कलेक्टर डाॅ. गौरव कुमार सिंह के निर्देशन पर जिला चिकित्सालय में डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना एवं आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जिला चिकित्सालय में मोतियाबिंद तथा विभिन्न गंभीर बीमारी का ऑपरेशन शुरू किया गया है। इस योजना के तहत कोविड-19 के प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करते हुए मरीजों का ऑपरेशन एवं इलाज किया जा रहा है।
 
No description available.

निःशुल्क पंजीयन करा चुके हितग्राहियों को डाॅ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना का लाभ मिल रहा है। ऑपरेशन के बाद मरीजों का रहने, खाने एवं दवाई का खर्च डाॅ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत निःशुल्क किया जा रहा है । इस योजना लाभ पाने के लिए मरीजों को सिर्फ अपने साथ राशन कार्ड व आधार कार्ड लाना आवश्यक है।
No description available.

  सीएमएचओ डा. आर एस सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला चिकित्सालय में सुविधाजनक ओटी खुलने के बाद से निर्धारित समयावधि में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए ऑपरेशन किये जा रहे हैं। मरीजों को डा. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना से 3637 लोगों को निःशुल्क इलाज की सुविधा मिल चुकी है।

इस योजना के तहत अंत्योदय एवं प्राथमिकता वाले राशन कार्ड धारकों को 5 लाख रूपये तक का निःशुल्क कैशलेस उपचार की व्यवस्था है। इसके साथ ही अन्य राशन कार्ड धारको को प्रति वर्ष 50,000 रूपये तक का मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है ।
 
इस योजना के अंतर्गत तक अनेक गंभीर बीमारियों का इलाज जिले के विभिन्न शासकीय एवं निजी चिकित्सालयों मे किया जा रहा है एवं योजना का लाभ जिले के हितग्राहियों को दिया जा रहा है । जिसमे आॅंख से संबन्धित बीमारी मोतियाबिंद के 380 , समान्य दवाइयों के 1910, महिलाओं से संबन्धित बीमारियों एवं डेलेवरी के 862 , बच्चों के संबन्धित इलाज मे 253, वाइरस इन्फैकशन के लगभग 153, हड्डियों से संबन्धित इलाज के 153 एवं अन्य बीमारियों का इलाज की सुविधा जिले के हितग्राहियों को दिया जा चुका है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़