ब्रेकिंग न्यूज़

सूरजपुर : संयुक्त निगरानी दल निरंतर कर रही ताबड़तोड़ कार्यवाही : अवैध धान कार्यवाही में लगभग 10811 क्विंटल जप्त

 सूरजपुर : कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशानुसार संयुक्त टीम के द्वारा जिला कार्यालय में स्थापित हेल्पलाईन नंबर 9111033446 पर सूचना प्राप्त होने पर कार्यवाही कर रही है। जिले मे अवैध धान को लेकर निरंतर कार्यवाही जारी है प्रशासन की संयुक्त टीम अलग-अलग विकासखण्डों में अवैध धान खपाने व भण्डारण करने वालों के विरूद्ध अवैध परिवहन व भण्डारण पर दबिश देकर पकड़ने में सफल हो रही है। उक्त संबंध में  संयुक्त जांच टीम के द्वारा अबतक की गई कार्यवाही में कुल 145 प्रकरण दर्ज कर 27027.50 बोरी लगभग 10811 क्विंटल धान जप्त किया गया है। निरंतर हो रही इन कार्यवाही में दुसरे राज्य से अवैध परिवहन करते हुए 15 वाहनों पर कार्यवाही की गई है। 

इसी क्रम में आज 12 दिसम्बर 2019 को रामानुजनगर तहसीलदार करमचंद जाटवर के नेतृत्व में संयुक्त दल द्वारा ग्राम साल्ही में रामेश्वर के यहॉ अवैध संग्रहित धान 50 बोरा लगभग 20 क्विंटल एवं ग्राम चंपकनगर में राजेश कुमार के यहा अवैध संग्रहित धान 15 बोरी लगभग 6 क्विंटल जब्त कर मण्डी अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही किया जा रहा है।

जिले में वर्तमान समय में अवैध धान परिवहन व भण्डारण करने वालों के खिलाफ कलेक्टर दीपक सोनी के नेतृत्व में जिला प्रशासन की संयुक्त जांच टीम के द्वारा अलग-अलग मार्गो पर चेक पोस्ट, औचक निरीक्षण सहीत प्राप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही कर रही है। इस दौरान जिले के ऐसे स्थानीय किसान जो अपनी उपज को परिवहन के माध्यम से सुरक्षित भण्डारण के लिए ट्रेक्टर, पिकअप का उपयोग करते हैं, उन्हे किसी प्रकार से असुविधा न हो इसके लिए कलेक्टर सोनी के निर्देशन में जिला खाद्य अधिकारी संदीप भगत ने बताया है कि धान के परिवहन के समय आवश्यक दस्तावेज मंडी लाइसेंस, रसीद या ऋण पुस्तिका लेकर चलें जिससे होने वाली असुविधा से बच सकें।


 

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook