ब्रेकिंग न्यूज़

जिले में राशन की पर्याप्त व्यवस्था, मल्टीलेबल पार्किंग और टीपी नगर स्टेडियम में लगेंगी थोक गल्ले की अस्थायी दुकानें

 कलेक्टर श्रीमती कौशल ने कोर गु्रप की बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की, एसपी और एडीएम सहित सभी अधिकारी रहे मौजूद

 
कोरबा 3 अपे्रल 2020/ कोरबा के रामसागर पारा में कोरोना पाजिटिव्ह मरीज के मिलने के बाद पूरे इलाके को आईसोलेट कर दिया गया है। इस इलाके से संचालित थोक गल्ले की दुकानें फुटकर दुकानों को राशन की आपूर्ति नहीं कर पा रही हैं। लोगों को आसानी से निर्धारित दर पर राशन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आईसोलेट इलाके की थोक राशन दुकानों को अस्थायी तौर पर सुनालिया स्थित मल्टीलेबल पार्किंग और टीपी नगर स्थित स्टेडियम में लगाने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल की अध्यक्षता में आज कोरोना वायरस नियंत्रण के लिए बने जिला स्तरीय कोर गु्रप की बैठक में इस बाबत निर्णय लिया गया। रामसागर पारा की थोक दुकानों में रखे सामान और राशन सामग्री को भी एक समय में एक गाड़ी और दो हमालों के माध्यम से अस्थायी दुकानों तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। राशन समाग्री को अस्थायी दुकानों तक ले जाने के दौरान सेनेटाईजेशन और कोरोना नियंत्रण के अन्य दिशा निर्देशों तथा सावधानियों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश कलेक्टर श्रीमती कौशल ने दिया है। कोर गु्रप की बैठक में एसपी श्री अभिषेक मीणा, एडीम श्री संजय अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। 
      बैठक में अधिकारियों ने बताया कि जिले में राशन सामाग्रियों और सब्जियों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता है। वर्तमान परिस्थितियों में जिले में चावल की 50 क्विंटल की प्रतिदिन की आवश्यकता है जिसके विरूद्ध थोक-फुटकर दुकानों पर दो हजार क्विंटल चावल वर्तमान में उपलब्ध है। इसी प्रकार 10 क्विंटल प्रतिदिन की आवश्यकता के आधार पर जिले में लगभग 60 क्विंटल दाल उपलब्ध है। जिले में 70 क्विंटल गेहूं की प्रतिदिन आवश्यकता के विरूद्ध 300 क्विंटल से अधिक गेहूं थोक एवं फुटकर दुकानों में उपलब्ध है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि जिले में आटे की प्रतिदिन अनुमानित खपत 100 क्विंटल के आसपास है और दुकानों में पांच सौ क्विंटल आटे की उपलब्धता वर्तमान दौर में है। कलेक्टर श्रीमती कौशल ने कोरोना वायरस के कारण जिले में लाॅक डाउन की स्थिति में जरूरी चीजों, राशन सामाग्रियों और सब्जियों के दाम नियंत्रित रखने और सामाग्रियों की काला बाजारी रोकने के लिए तहसीलदारों तथा निरीक्षण दलों को लगातार दुकानों पर औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए।
 
 
 
 
 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook