ब्रेकिंग न्यूज़

कोरबा : टीम वर्क से करेंगे जिला के विकास के काम -कलेक्टर श्रीमती साहू

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
नवपदस्थ कलेक्टर ने की विभागीय अधिकारियों से परिचयात्मक बैठक, प्राथमिकताएं बताईं
No description available.

कोरबा : जिले की नवपदस्थ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने पदभार करने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक की। इस दौरान कलेक्टर श्रीमती साहूू ने सभी विभागों के अधिकारियों से जिले से संबंधित विकास कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि टीम वर्क से जिले के विकास कार्यों को गति देंगे। राज्य सरकार की प्राथमिकताओं के  विकास कार्यों को आगे बढ़ाने और पूरा करने में टीम वर्क की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों के सहयोग से ही जिले के विकास कार्य पूरे होंगे। उन्होंने पद की गरिमा का महत्व बताते हुए कहा कि शासकीय सेवा में सभी अधिकारी-कर्मचारी महत्वपूर्ण होते हैं। सभी स्तर के कर्मचारियों को अपनी बात कलेक्टर तक पहुंचाने में झिझक नहीं होनी चाहिए। 

कलेक्टर ने कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि मुझ तक अपनी बात पहुंचाने में डरने और संकोच करने की जरूरत नहीं है। कोई भी कर्मचारी जरूरी और आवश्यक सुझाव बिना झिझक के मुझ तक पहुंचा सकते हैं। यथोचित सुझावों पर निश्चित ही अमल किया जाएगा। इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री कुंदन कुमार, नव नियुक्त नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा, अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा, सहायक कलेक्टर श्री अभिषेक शर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्री आशीष देवांगन, एसडीएम कोरबा श्री सुनील नायक, डिप्टी कलेक्टर श्री भरोसा राम ठाकुर, एसडीएम कटघोरा श्रीमती सूर्य किरण तिवारी सहित जिला प्रशासन के समस्त अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। 

शासन की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना प्राथमिकता - कलेक्टर श्रीमती साहू ने अपनी पहली प्राथमिकता शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने को बताया। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों का विकास और कल्याण करना तथा उनकी समस्याओं का समय सीमा में निदान करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। कलेक्टर ने कहा कि कोरबा जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। उन सभी संभावनाओं को तलाश कर पर्यटन के क्षेत्र में भी कोरबा जिले को एक नई पहचान देने का पूरा प्रयास करूंगी। उन्होंने सतरेंगा को अंतर्राष्ट्रीय टूरिस्ट प्लेस के रूप में विकसित करने के काम को आगे बढ़ाने और जिले में मेडिकल काॅलेज की स्थापना से संबंधित काम को शीघ्र प्रारंभ कराने को भी अपनी प्राथमिकता बताई। 

कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी अभी से - कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने परिचयात्मक बैठक के दौरान जिले में कोविड नियंत्रण से संबंधित जानकारी सीएमएचओ डाॅ. बी. बी. बोडे से ली। उन्होंने जिले में कोविड नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यों तथा कोविड पाॅजिटिविटी रेट के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना के तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए हमें पहले से पूरी तैयारी करनी होगी तथा जिले के कोविड अस्पतालों में आवश्यक बेड, ऑक्सीजन आपूर्ति और स्वास्थ्य संसाधनों की व्यवस्था दुरूस्त करनी होगी। कलेक्टर ने डाॅ. बोडे से जिले के कोविड अस्पतालों में स्थापित कुल बिस्तर क्षमता और ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों की क्षमता के बारे में भी पूछा। उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को टीम वर्क के साथ बेहतर तरीके से जिले में कोरोना के रोकथाम के कार्य करने के निर्देश दिए।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook