ब्रेकिंग न्यूज़

कोरबा : बाईस साल के आदित्य ने कराया टीकाकरण.. बताया सीजी टीका पोर्टल से मिली मदद... वार्ड के लोगो के पंजीयन में कर रहे मदद

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

No description available.

 
कोरबा : कोरबा जिले के कटघोरा नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 04 आजाद नगर के रहने वाले बाईस वर्षीय युवा आदित्य ने भी टीके का पहला डोज लगवा लिया है। आदित्य ने बताया कि पूर्व में वैक्सीन सेन्टर्स में जाकर लाईन लगाकर अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगाई जा रही थी। भीड़ आदि की संभावना से वे संक्रमण की शंका के कारण वैक्सीन सेंटर नही आ रहे थे। आदित्य ने बताया कि सीजी टीका पोर्टल में पंजीयन के बाद वे सीधे वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। बिना किसी जटिलता के उन्हें मेडिकल स्टाफ ने तत्काल टीका लगाया दिया। आदित्य के माता पिता को 45$ आयु वर्ग में वैक्सिन लग चुका है जबकि बहन भी पूर्व में कोरोना का टीकाकरण करा चुकी है। आदित्य ने बताया कि बड़ी संख्या में कॉलेज स्टूडेंट वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर इंतजार करने से बचने के लिए टीकाकरण के प्रति गंभीर नहीं थे। छत्तीसगढ़ शासन के नए पोर्टल सीजी टीका ने अब पंजीयन सहित पूरे प्रक्रिया को आसान कर दिया है।

 पंजीयन के समय ही लोगों को पास के टीकाकरण केन्द्र में आसानी से अपाॅइंटमेंट मिल जा रहा है। आदित्य ने बताया कि वे अब अपने मोहल्ले के सभी लोगो का भी सीजी टीका पोर्टल पर मोबाइल से ही रजिस्ट्रेशन करने में मदद कर रहे हैं। आदित्य और लोगों को भी कोविड टीका के प्रति जागरूक करने के साथ उन्हें टीकाकरण सेंटर तक पहुंचाने में भी मदद कर रहे हैं।. आदित्य ने बताया कि कोरोना के टीके का पहला डोज लगने के बाद वे अब सुरक्षित महसूस कर रहे। उनकी माँ उसे हर दिन वैक्सीन के लिए प्रेरित करती थी। अब उनका पूरा परिवार जानलेवा महामारी कोरोना से सुरक्षित है। इसके बावजूद भी आदित्य और उनका परिवार कोविड प्रोटोकॉल का शत प्रतिशत पालन करने की प्रतिबद्धता दोहराते हैं।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook