ब्रेकिंग न्यूज़

सांसद श्रीमती महंत ने कोरोना प्रभावितों के लिये दी दो करोड़ रूपये से अधिक की सहायता संसदीय क्षेत्र के तीनों जिलों में कोरोना प्रभावितों के लिये 25-25 लाख रूपये दिये

 कोरबा 30 मार्च 2020/कोरबा संसदीय क्षेत्र की संासद श्रीमती ज्योत्सना महंत कोरोना वायरस से प्रभावितों की मदद के लिये एक बार फिर सामने आयीं है। श्रीमती महंत ने अपने संसदीय क्षेत्र सहित राज्य एवं देष में भी कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिये बड़ी पहल की है। उन्होंने दो करोड़ दो लाख 36 हजार रूपये की राषि कोरोना प्रभावितों की सहायता के लिये दी है। कोरबा सांसद की इस मदद में विषेष बात यह है कि उन्होंने प्रधानमंत्री सहायता कोष से लेकर मुख्यमंत्री सहायता कोष, जिला स्तरीय कोविड-19 रिलिफ फण्ड और अपने संसदीय क्षेत्र में शामिल तीनों जिलों के लिये भी कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करने सहायता राषि दी है। श्रीमती महंत ने प्रधानमंत्री सहायता कोष में एक करोड़ रूपये दिये हैं। इसके साथ ही उन्हांेने अपने संसदीय क्षेत्र में शामिल तीन जिलों कोरबा, कोरिया, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के लिये भी 25-25 लाख रूपये कोरोना प्रभावितों की मदद के लिये दिये हैं। श्रीमती महंत ने छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री सहायता कोष में भी 25 लाख रूपये की राषि दी है। इससे पहले श्रीमती महंत ने कोरबा जिले के कोविड-19 रिलिफ फण्ड में कोरोना प्रभावित लोगों के लिये 51 हजार रूपये की सहायता राषि भी जमा करायी हैं। इससे पहले श्रीमती महंत ने अपना एक माह का वेतन एक लाख 85 हजार रूपये भी मुख्यमंत्री राहत कोष में कोरोना प्रभावितों की मदद के लिये जमा कराया है।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी ने जब देष में गरीब मजदूरों, किसानों से लेकर उद्योग-धंधों और अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से प्रभावित किया है, तो ऐसे समय में देष के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिये सभी को आगे आना चाहिये। उन्होंने कहा कि मेरी यह छोटी सी मदद छत्तीसगढ़ वासियों सहित देष में कोरोना से प्रभावित हुये बेसहारा, गरीब, निःषक्तजन, बुजुर्ग, कामगार और जरूरतमंदों के लिये भोजन-पानी, दवाओं आदि के काम आयेगी। इस राषि से डाॅक्टरों तथा मेडिकल स्टाॅफ के लिये वायरस प्रोटेक्षन किट्स, सेनेटाईजर स्प्रे और फाॅगिंग मषीन, स्वच्छता कर्मियों को सुरक्षा किटें आदि उपलब्ध कराये जा सकेंगे।
उन्होंने कहा कि इस कठिन दौर में देषवासियों की छोटी-छोटी मदद भी सम्मिलित रूप से बड़ी प्रभावी हो रही है और अनेकता में एकता वाले देष में मानवता की यही जीत है। अखण्ड भारत की यही सच्ची पहचान है। श्रीमती महंत ने देष-प्रदेष के जनप्रतिनिधियों, उद्योगपतियों, सेलिब्रिटीस, समाजसेवियों के साथ-साथ शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों से भी इस कोरोना महामारी ने निपटने और प्रभावित लोगों को अधिक से अधिक मदद पहुॅंचाने के लिये खुले हाथों से सहायता देने की अपील भी की है। श्रीमती महंत ने बालको, एनटीपीसी, एसईसीएल जैसे प्रतिष्ठानों से भी यह अपील की है कि वे अपने संस्थानों में काम करने वाले श्रमिकों और कर्मचारियों की भी कोरोना वायरस के कारण बने मौजूदा हालातों में पूरी सहायता करें।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook