ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना वायरस के बचाव एवं रोकथाम हेतु उठाए जा रहे आवश्यक कदम

बलरामपुर 30 मार्च 2020/ कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए शासन द्वारा सभी आवश्यक प्रयास किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन की पूरी टीम भी इसी दिशा में पूरी निष्ठा के साथ प्रयासरत है। लॉकडाउन के कारण लोगों को हो रही समस्याओं को दूर करने तथा नागरिकों की सहायता के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं।


इस संबंध में कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जरूरतमंद लोगों को राशन तथा आवश्यक सामग्रियों की कोई कमी न हो। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के सभी मानकों का पालन करते हुए नागरिकों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत निःशुल्क राशन का वितरण प्रारंभ किया गया है। साथ ही राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जा रहा है, एक ही समय में अत्यधिक भीड़ एकत्र न हो, इसे सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क पका भोजन तथा आवश्यकतानुसार सूखा अनाज भी प्रदान किया जा रहा है। दैनिक आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी निर्धारित समय में खुल रही हैं। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दुकानों में निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर किसी भी सामग्री का विक्रय न हो। ऐसा करते पाए जाने पर आवश्यक कानूनी कार्यवाही करें।
कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम हेतु स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा घर-घर जाकर नागरिकों को कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में बताया जा रहा है साथ ही उनके पिछले यात्रा के विवरण की जानकारी भी एकत्रित की जा रही है एवं जरूरत के अनुसार उन्हें स्वास्थ्य सहायता भी उपलब्ध करवाई जा रही है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook