ब्रेकिंग न्यूज़

कोरबा : नगर निगम आयुक्त और अपर कलेक्टर ने लगवाया कोरोना वैक्सीन

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा


जिले में अब तक नौ हजार 545 लोगों को लगा टीका

कोरबा : कोरबा जिले में कोरोना से लड़ने वाले फ्रंटलाइन वाॅरियर्स को टीका लगाने का काम तेजी से किया जा रहा है। जिले में अभी तक नौ हजार 545 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।
No description available.
 
आज नगर निगम के आयुक्त श्री एस. जयवर्धन और अपर कलेक्टर श्रीमती प्रियंका महोबिया ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल के टीकाकरण केन्द्र में कोरोना का टीका लगवाया।
No description available.

टीकाकरण के बाद दोनो प्रशासनिक अधिकारियों को आधे घण्टे तक विशेष निगरानी में रखा गया। टीकाकरण के बाद किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने पर उन्हंे घरों के लिए रवाना कर दिया गया। साथ ही डाॅक्टरों ने आने वाले दिनों में रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी भी दी।

किसी भी तरह की असामान्य स्थिति या स्वास्थ्य खराब होने जैसी हालत में तत्काल चिकित्सकों से संपर्क करने की सलाह भी अधिकारियों को दी गई।
 
राज्य शासन एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देशानुसार कोरोना का टीका सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं जैसे फ्रंटलाइन कोरोना वाॅरियर्स को लगाया गया है। अब प्रशासनिक अधिकारियों को भी टीका लगाया जा रहा है।

जिले के टीकाकरण प्रभारी डाॅ. कुमार पुष्पेश ने बताया कि कोरबा जिले में अभी तक नौ हजार 545 कोरोना वाॅरियर्स का टीकाकरण पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि टीका लगने के बाद अभी तक किसी भी कोरोना वाॅरियर्स में कोई भी प्रतिकूल लक्षण या परेशानी सामने नहीं आई है।

टीका लगने के बाद कुछ समय के लिए बुखार आना या सिर दर्द होना सामान्य प्रक्रिया है। ऐसा होने से यह तय हो जाता है कि टीका अपना प्रभाव दिखा रहा है और आगे वह व्यक्ति का कोरोना संक्रमण से पूरी तरह बचाव करेगा।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook