ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरबा : निदान 36: आज पांच कलस्टर शिविरों में हुआ 370 आवेदनों का निराकरण
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

38 गांवों के लोगों ने शिविरों में पहुंचकर बताई अपनी समस्याएं और मांग

कोरबा : दूरस्थ और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए निदान 36 कार्यक्रम के तहत आज जिले में पांच कलस्टर शिविरों का आयोजन हुआ।
No description available.
 
कोरबा विकासखंड में चचिया, कटघोरा विकासखंड के जवाली, करतला विकासखंड के लीमडीह, पाली विकासखंड के सपलवा और पोड़ीउपरोड़ा विकासखंड के घोसरा में आयोजित इन कलस्टर शिविरों में आसपास के 38 गांवों के लोगों ने शिरकत की। आज इन शिविरों में कुल 662 आवेदन देकर लोगों ने अपनी मांग और समस्याओं के बारे में प्रशासन को अवगत कराया।
No description available.

शिविरों में मौजूद अधिकारियों ने मौके पर ही 370 आवेदनों का परीक्षण कर लोगों की समस्याओं का निराकरण कर दिया। शेष बचे आवेदनों को भी आने वाले एक सप्ताह में निराकृत किया जायेगा।
No description available.
इन शिविरों में आज जनसामान्य की राजस्व संबंधी समस्याओं से लेकर बिजली, पानी, शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य आदि समस्याओं का यथा संभव मौके पर ही निराकरण किया गया।

नए राशन कार्ड बनाने से लेकर नाम जोड़ने, नाम काटने के काम भी इन शिविरांे में हुए। ग्रामीणों में से सामाजिक सुरक्षा पेंशनों के पात्र हितग्राहियों का चिन्हांकन, पेंशन प्रकरण तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजने के काम भी इन शिविरों में हुए। इन शिविरों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ जिला एवं ब्लाक स्तर के विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

 आज शिविरों में 662 आवेदन मिले, 370 मौके पर निराकृत - आज कटघोरा के जवाली में आयोजित निदान शिविर में 136 प्रकरण मिले। जिनमें से 79 आवेदनों का निराकरण मौके पर ही किया गया। करतला के लीमडीह के शिविर में मिले 85 आवेदनों में से 40 का निराकरण तत्काल हुआ।

पोंड़ीउपरोड़ा विकासखंड के घोसरा के निदान शिविर में प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष ग्रामीणजनों ने समस्याओं और मांगों से संबंधित 216 आवेदन दिए। जिनमें से 96 का निराकरण तत्काल कर दिया गया। पाली के सपलवा में आयोजित शिविर में 176 आवेदन प्राप्त हुए और 131 का निराकरण मौके पर ही हो गया। कोरबा विकासखंड के  चचिया में आयोजित निदान शिविर में 49 आवेदन मिले, जिनमें से 24 प्रकरणों का निराकरण मौके पर ही किया गया।

 आज यहां होंगे निदान शिविर - निदान 36 अंतर्गत कल 11 फरवरी को जनपद पंचायत कोरबा के ग्राम पंचायत कोल्गा में प्राथमिक शाला भवन में कटघोरा के झाबर में पंचायत भवन, करतला के ग्राम पंचायत कथरीमाल में प्राथमिक शाला में, पाली के ग्राम पंचायत मुरली में शासकीय माध्यमिक विद्यालय मेंएवं पोड़ी-उपरोड़ा के ग्राम पंचायत कुटेशर नगोई में मिडिल स्कूल भवन में कलस्टर स्तरीय शिविर आयोजित होंगे। इन शिविरों में आसपास के 33 ग्राम पंचायतों के लोग शामिल होकर प्रशासन को अपनी समस्याओं से अवगत करायेंगे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook