ब्रेकिंग न्यूज़

बेमेतरा  : स्टील और आयरन उद्योगों को बेमेतरा मे शत-प्रतिशत
 अनुदान का प्रावधान-उद्योग मंत्री श्री लखमा

बेमेतरा  : वाणिज्य एवं उद्योग विभाग द्वारा आज मंगलवार को बेमेतरा मे जिला स्तरीय कार्यशाला में उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा शिरकत की और उन्होने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि औद्योगिक नीति 2019-24 वर्तमान में छत्तीसगढ़ की औद्योगिक नीति दूसरे विकसित राज्यों से भी अच्छी है।
No description available.

जिसमें स्टील और आयरन उद्योगों को जिला बेमेतरा में 100 प्रतिशत अनुदान का प्रावधान है। इसके साथ ही मंत्री द्वारा छ.ग.राज्य में हुए 104 एमओयू की जानकारी भी प्रदान की गई, जिसके माध्यम से राज्य में निवेश तथा हजारों लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा।

मंत्री द्वारा जिले में फूड पार्क निर्माण की प्रगति से अवगत कराते हुए जानकारी दी गई कि जिले के प्रत्येक विकासखण्ड में फूडपार्क हेतु भूमि उद्योग विभाग को प्राप्त हो चुकी है तथा चंदनू व रवेली में फूडपार्क निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार किया गया। वर्तमान नीति में जिले का विकास छत्तीसगढ़ की स्थानीय निवासियों द्वारा किया जायेगा तथा रोजगार भी स्थानीय निवासियों को मिलेगा।

उद्योग विभाग द्वारा एक दिवसीय जिला स्तरीय कार्यशाला ‘‘उद्यम समागम’’ का आयोजन किया गया। कार्यशाला उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, बीजापुर विधायक श्री विक्रम मंडावी, बेमेतरा विधायक श्री आशीष छाबड़ा के आतिथ्य में संपन्न हुआ।

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने बेरला क्षेत्र के विकास की संभावनाओं सहित पूरे जिले में औद्योगिक माहौल बनाने हेतु उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। बेमेतरा कृषि उत्पादक जिला है, जिसमें अनेक खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों की संभावनाएं हैं। मंत्री ने काॅटन जिनिंग प्लांट का उल्लेख करते हुए जिले में हो रहे औद्योगिक विकास हेतु उद्योग विभाग को बधाई दी तथा बताया कि चंदनू एवं रवेली फूडपार्क खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों हेतु मिल का पत्थर साबित होगा।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook