ब्रेकिंग न्यूज़

प्रभार वाले आकांक्षी जिले कर रहे लगातार बेहतर प्रदर्शन: मंत्री गुरु रुद्रकुमार*

 *नीति आयोग ने आकांक्षी जिलों में कोण्डागांव की उपलब्धियों को सराहा, 3 करोड़ का दिया अतिरिक्त आबंटन*


रायपुर, 02 जनवरी 2021/ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने अपने प्रभार वाले कोण्डागांव जिले में संचालित विकास मूलक गतिविधियों की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि कोण्डागांव जिला सभी आकांक्षी जिलों में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। जिले में चल रही विकास की गतिविधियों को नीति आयोग ने भी सराहा है। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने इसके लिए जिसे के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि विगत दिनों भारत सरकार के नीति आयोग ने एक आकांक्षी जिले के रूप में चुनौतियों से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के कोण्डागांव जिले द्वारा किए जा रहे प्रयासों और उपलब्धियों की सराहना करते हुए 3 करोड़ रुपए का अतिरिक्त आवंटन जारी करने का निर्णय लिया है। नीति आयोग ने सितंबर-अक्टूबर 2020 में कोंडागांव जिले द्वारा किए गए प्रदर्शन के आधार पर यह फैसला किया है। गौरतलब है कि नीति आयोग आकांक्षी जिलों द्वारा चुनौतियों से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों का आंकलन कर रैंकिंग के आधार पर राशि आबंटन करता है।

नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अमिताभ कांत ने छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव को प्रेषित अपने पत्र में सेंट्रल प्रभारी अधिकारी (सीपीओ) समेत कोण्डागांव जिले की टीम को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी है। 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook