ब्रेकिंग न्यूज़

Maruti की फेसलिफ्ट वर्जन जमकर बिक्री कर रहा है, जानें क्या कुछ है खास
Maruti Baleno : यह कार पिछले साल से ही भारतीय बाजार में मौजूद है लेकिन जब से इसका फेसलिफ्ट वर्जन आया है तब से इसकी बिक्री और भी बढ़ गई है। इसमें 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। जो 90 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सीएनजी वर्जन भी आता है। इस कार में कई फीचर्स मिलते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन मार्केट में गाड़ियों की जबरदस्त बिक्री चल रही है हैचबैक और एसयूवी से लेकर 7 सीटर एसयूवी कारों तक सभी सेगमेंट की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई है। लेकिन हैचबैक कारों की बिक्री में भी पिछले महीने काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। आज हम आपके लिए उसी हैचबैक कार में से एक की जानकारी लेकर आए हैं। जिसने बिक्री में लगातार कई महीनों से अपना जलवा बिखेरा है और लोगों को यह कार काफी पसंद भी आई है।
 
मारुति सुजुकी Baleno का जलवा, 44 महीनों में 6 लाख यूनिट्स की हुई बिक्री -  maruti suzuki baleno touches 6 lakh sales milestone since launch in india  tuto - AajTak

Maruti Baleno
 
आपकी जानकारी के लिए बता दें , हम बात मारुति सुजुकी बलेनो हैचबैक की कर रहे हैं। चलिए आपको इसके फीचर्स इंजन के बारे में बताते हैं। यह कार पिछले साल से ही भारतीय बाजार में मौजूद है लेकिन जब से इसका फेसलिफ्ट वर्जन आया है तब से इसकी बिक्री और भी बढ़ गई है। पिछले महीने सितंबर में इस कार की कुल 18,417 यूनिट्स की सेल हुई थी। वहीं अगस्त में 18,516 यूनिट्स यूनिट्स की सेल हुई थी।

Maruti Baleno इंजन

इसमें 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। जो 90 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सीएनजी वर्जन भी आता है। इसके साथ ही इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। ये पेट्रोल में  22.94 kmpl और सीएनजी में 30.61km/kg की माइलेज देती है।
 
मारुति सुजुकी ने रिकॉल की Baleno की 7,213 यूनिट्स, इस खराबी के चलते कंपनी  ने लिया फैसला - maruti suzuki to recall 7 213 units of baleno-mobile

फीचर्स
 
इस कार में फीचर्स के तौर पर एंड्रॉइड ऑटो के साथ ही  9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आर्कामिस साउंड सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले और क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और कीलेस एंट्री,  6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल-होल्ड असिस्ट,3-पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स एंकरेज, रियर पार्किंग सेंसर और 360 डिग्री कैमरा जैसे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं।इस कार में कुल चार वेरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जीटा और अल्फा मिलते हैं। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6.61 लाख रुपये से लेकर 9.88 लाख रुपये तक है।(एजेंसी)
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook