ब्रेकिंग न्यूज़

दिग्गज कंपनी अमेजन करीब 10000 लोगों की छंटनी कर सकती है...

एजेंसी

ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी अमेजन करीब 10000 लोगों की छंटनी कर सकती है। यह छंटनी कॉरपोरेट और टेक्नोलॉजी जॉब में हो सकती है। अमेजन में छंटनी की शुरुआत इस हफ्ते हो सकती है।
 
ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी अमेजन करीब 10000 लोगों की छंटनी कर सकती है। यह छंटनी कॉरपोरेट और टेक्नोलॉजी जॉब में हो सकती है। छंटनी की शुरुआत इस हफ्ते हो सकती है। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से यह बात द न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक रिपोर्ट में कही है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन की डिवाइसेज यूनिट (जिसमें वॉइस-असिस्टेंट एलेक्सा आता है), इसके रिटेल डिवीजन और ह्यूमन रिसोर्सेज पर जॉब कट का फोकस होगा। 

कंपनी ने पिछले दिनों कही थी हायरिंग बंद करने की बात
 
पिछले साल 31 दिसंबर तक अमेजन में 16 लाख से ज्यादा फुल टाइम और पार्ट टाइम एंप्लॉयीज थे। कंपनी ने हाल में कहा था कि वह अगले कुछ महीनों के लिए हायरिंग को बंद करेगी। कर्मचारियों की छंटनी से जुड़ी खबर अमेजन के उस बयान के बाद आई है, जिसमें Amazon ने बिजी हॉलिडे सीजन के दौरान भी ग्रोथ में स्लोडाउन को लेकर चेताया था। हॉलिडे सीजन के दौरान अमेजन सबसे ज्यादा सेल्स जेनरेट करती है। अमेजन ने कहा था कि बढ़ती कीमतों के कारण कंज्यूमर्स और बिजनेस के पास खर्च करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं हैं।

मेटा भी हटा रही 11000 से ज्यादा एंप्लॉयीज
 
संभावित आर्थिक सुस्ती को देखते हुए अपने कर्मचारियों की संख्या घटाने वाली कंपनियों की लिस्ट में अमेजन नया नाम हो सकता है। पिछले हफ्ते फेसबुक की पैरेंट कंपनी Meta Platforms ने कहा था कि वह कॉस्ट घटाने के लिए 11,000 से ज्यादा जॉब्स की कटौती करेगी। इसके अलावा, एलन मस्क के मालिकाना हक वाली ट्विटर, माइक्रोसॉफ्ट और स्नैप ने भी अपने कर्मचारियों की संख्या घटाई है।  
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook