ब्रेकिंग न्यूज़

स्विगी ने लॉन्च की "स्विगी स्किल्स एकेडमी"

-अनिल बेदाग़-

मुंबई/बेंगलुरू :
मांग के आधार पर सेवाएं उपलब्ध कराने वाले देश के प्रमुख प्लेटफॉर्म स्विगी ने आज स्विगी स्किल्स एकेडमी की शुरुआत करने की घोषणा की जो खासतौर पर तैयार किया गया, विभिन्न प्रकार की कुशलताएं उपलब्ध कराने वाला बहुभाषी प्लेटफॉर्म है। यह प्लेटफॉर्म स्विगी के डिलिवरी पार्टनर्स और उनके बच्चों के लिए उपलब्ध होगा।

स्विगी स्किल्स एकेडमी, सीखने और विकास संबंधी विभिन्न अवसरों का मुफ्त ऐक्सेस उपलब्ध कराएगी, ताकि स्विगी के डिलिवरी पार्टनर पेशेवर और व्यक्तिगत तौर पर आगे बढ़ सकें और इस शुरुआती कदम के दम पर वे भविष्य के लिहाज़ से तैयार पेशेवर बनने के लिए ज़रूरी कुशलताएं हासिल कर सकें।

एकेडमी के कोर्स का कॉन्टेंट, स्विगी के डिलिवरी पार्टनर्स की महत्वाकांक्षाओं को बेहतर तरीके से समझने के लिए किए गए विस्तृत अध्ययन पर आधारित है। इन महत्वाकांक्षाओं में मौजूदा भूमिका को बेहतर तरीके से निभाने के लिए ज़रूरी कुशलताएं हासिल करने, स्विगी में नई ज़िम्मेदारियां हासिल करने, दोस्तों और परिवार के बीच सम्मान हासिल करने से लेकर स्विगी से आगे नए अवसरों के लिए उन्हें तैयार करना शामिल है। इसी के हिसाब से स्विगी स्किल्स एकेडमी में चार प्रमुख आधार होंगे- स्किल्स फॉर ऑल यानी सभी के लिए कुशलताएं, स्किल्स फॉर ग्रोथ यानी वृद्धि के लिए कुशलताएं, स्किल्स फॉर लाइफ यानी जीवन के लिए कुशलताएं और स्किल्स फॉर चिल्ड्रेन यानी बच्चों के लिए कुशलताएं।  

इस वर्ष जून में स्विगी ने "स्किल्स फॉर ऑल" और "स्किल्स फॉर चिल्ड्रेन" के अंतर्गत मुंबई और हैदराबाद में एक महीने के पायलट का सफलतापूर्वक संचालन किया। "स्किल्स फॉर ऑल" पायलट में हिस्सा लेने वाले लोगों ने अंग्रेज़ी बोलने और वित्तीय प्रबंधन से जुड़े कोर्स में दिलचस्पी दिखाई। डिलिवरी पार्टनर्स के बच्चों ने "स्किल्स फॉर चिल्ड्रेन" पायलट के अंतर्गत गणित सीखने और रीडिंग कॉम्प्रिहेंसन के कोर्स पूरे किए। ये दो पिलर स्विगी के सभी 3 लाख से ज़्यादा डिलिवरी पार्टनर्स के लिए उपलब्ध हैं, वहीं "स्किल्स फॉर ग्रोथ" और "स्किल्स फॉर लाइफ" अगले कुछ महीनों में उपलब्ध होगा।


मिहिर राजेश शाह, हेड, ऑपरेशंस, स्विगी ने कहा, "इस डिजिटल प्रधान अर्थव्यवस्था में हमारे डिलिवरी पार्टनर्स के पास ऐसी कुशलताएं होनी चाहिए जो उन्हें आगे बढ़ने और नए अवसरों के लिए तैयार होने में मदद कर सकें। स्विगी ऐसे सशक्त डिलिवरी पार्टनर्स का समूह तैयार करने पर ज़ोर दे रही है जो कुशल हों, आत्मविश्वास से भरपूर हों और स्विगी के भीतर व बाहर, दोनों जगह सफलता हासिल करने के लिए तैयार हों।"

इस प्रयास के बारे में, गिरीश मेनन, प्रमुख, ह्यूमन रिसोर्स, स्विगी ने कहा, "स्विगी स्किल्स के साथ हमने अपने पार्टनर्स के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी पूरी करने की दिशा में एक कदम बढ़ाया है जिसका ध्यान उनकी वृद्धि व प्रगति के लिए नए अवसर तैयार करने पर है। डिलिवरी पार्टनर्स को सीखने और विकास करने के अवसर उपलब्ध कराने से उन्हें न सिर्फ अपनी मौजूदा भूमिका निभाने में लाभ होगा, बल्कि ये कोर्स लंबी अवधि की उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने और सफलता हासिल करने में भी काफी मददगार साबित होंगे।"

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook