ब्रेकिंग न्यूज़

 936 मिलियन डॉलर के बिटकॉइन एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने बेच दिए...

एजेंसी

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने शेयर होल्डर्स को दी जानकारी में बताया, 'हमने लगभग 75% बिटकॉइन होल्डिंग को फ्लैट करेंसी में बदला है।' इसी साल अप्रैल में भी कंपनी ने 10% अपनी हिस्सेदारी को बेचा था। 

ट्विटर (Twitter) से डील कैंसिल करने को लेकर इस समय चर्चा बटोर रहे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने एक और बड़ा फैसला किया है। उनकी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla Car) ने बिटकॉइन की अपनी होल्डिंग को कम कर दिया है। टेस्ला की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि कंपनी ने अपनी कुल बिटकॉइन होल्डिंग का 75% हिस्सा बेच दिया है। 

शेयर होल्डर्स से क्या बोली टेस्ला?  

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने शेयर होल्डर्स को दी जानकारी में बताया, 'हमने लगभग 75% बिटकॉइन होल्डिंग को फ्लैट करेंसी में बदला है।' कंपनी की तरफ से दी जानकारी के अनुसार 936 मिलियन डॉलर को कैश में कन्वर्ट किया गया है। बता दें, इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी ने 2021 में दी जानकारी में बताया था कि उसने 1.5 अरब डॉलर का निवेश BitCoin में किया है। जिसमें से इसी साल अप्रैल में कंपनी 10% अपनी हिस्सेदारी को बेच दिया था। 

BitCoin की घटती कीमतें हैं बेचने की वजह? 
 
कोविड-19 की वजह टेस्ला मौजूदा समय में कैश लिक्विडिटी की समस्या से जूझ रही है। यही वजह है कि एलन मस्क की कंपनी बिटकॉइन में अपनी हिस्सेदारी कम करने का फैसला किया है। हालांकि, एलन मस्क की कंपनी ने DogeCoin में अपनी हिस्सेदारी को कम नहीं किया है। बता दें, मई 2021 में टेस्ला BitCoin से भुगतान ले रहा था। लेकिन यह प्रक्रिया दो महीने भी नहीं चल पाई। 

क्रिप्टोकरेंसी की ताजा कीमतें क्या हैं? 

पिछले 24 घंटे के दौरान बिटकॉइन की कीमतों 2.3% की गिरावट देखने को मिली है। जबकि Ethereum इस दौरान 3.2% नीचे लुढ़क गया। CoinGecko के अनुसार आज एक बिटकॉइन की 22,861.78 डॉलर है। वहीं, ईथर आज 1497.11 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। DogeCoin की निवेशकों को भी आज झटका लगा है। पिछले 24 घंटे के दौरान कीमतों में 2.2% गिरावट आई है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook