ब्रेकिंग न्यूज़

 इंडिगो पर कोरोना की मार, अब कंपनी ने सैलरी कटौती में की बढ़ोतरी
एजेंसी 
नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बरकरार है. इस हालात की वजह से देश के एविएशन सेक्टर को बड़ा नुकसान हुआ है. इसका असर देश की दिग्गज एयरलाइन कंपनी इंडिगो पर भी पड़ा है. बीते दिनों कंपनी ने अपने 10 फीसदी कर्मचारियों के छंटनी का ऐलान किया था. वहीं, अब इंडिगो के सीनियर कर्मचारियों की सैलरी में 35 फीसदी तक की कटौती होगी.

अभी 25 फीसदी की हो रही कटौती

दरअसल, मई के बाद से इंडिगो अपने वरिष्ठ कर्मियों के वेतन में 25 प्रतिशत तक की कटौती कर रही है. कंपनी ने अब घोषणा की है कि वह इस कटौती को थोड़ा और बढ़ाने जा रही है. महामारी की वजह से कंपनी के सामने खड़े हुए आर्थिक संकट से निपटने के लिए वह अपने कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की कटौती और करेगी.

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रॉन्जॉय दत्ता ने एक ई-मेल में कर्मचारियों से कहा, ‘‘मैं अपनी खुद की वेतन कटौती को बढ़ाकर 35 प्रतिशत कर रहा हूं. मैं हमारे सभी वरिष्ठ उपाध्यक्षों और उससे ऊपर के अधिकारियों से 30 प्रतिशत वेतन कटौती करने के लिए कह रहा हूं. सभी पायलटों की वेतन कटौती बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दी गयी है. जबकि सभी उपाध्यक्षों के वेतन में 25 प्रतिशत कटौती और एसोसिएट उपाध्यक्षों के वेतन में 15 प्रतिशत की कटौती होगी. ’’

वेतन कटौती एक सितंबर से लागू

उन्होंने कहा कि यह वेतन कटौती एक सितंबर से लागू होगी. इस घोषणा से पहले दत्ता 25 प्रतिशत, सभी वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उससे ऊपर के अधिकारी 20 प्रतिशत, सभी उपाध्यक्ष 15 प्रतिशत और सभी एसोसिएट उपाध्यक्ष 10 प्रतिशत की वेतन कटौती ले रहे थे.

इसके अलावा मई में इंडिगो बैंड-डी और चालक दल के सदस्यों के वेतन में 10 प्रतिशत और बैंड-सी के कर्मचारियों के वेतन में पांच प्रतिशत की कटौती की थी. बैंड-ए और बैंड-बी के कर्मचारियों के वेतन से छेड़छाड़ नहीं की गयी थी. इनकी संख्या इंडिगो एयरलाइन में सबसे अधिक है.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook