ब्रेकिंग न्यूज़

 कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर ने लांच किया ‘आवरली रेंटल्‍स’सर्विस, घंटे के हिसाब से कर सकेंगे कार बुक
नई दिल्ली : कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर ने मंगलवार को ‘आवरली रेंटल्‍स’ (Hourly Rentals) सर्विस को लॉन्च किया है। इस नई सर्विस के जरिए अब ग्राहक घंटों के हिसाब से कैब बुक कर सकेंगे। यह ऑन-डिमांड सर्विस है। ‘आवरली रेंटल्‍स’ सर्विस हफ्ते के सातों दिन और 24 घंटों के लिए उपलब्ध रहेगी। खास बात यह है कि ग्राहक कई घंटे एक ही कैब में सफर कर सकेंगे।

इसका फायदा ऐसे यात्रियों को होगा जो लंबे सफर के लिए आते-जाते रहते हैं। इस सर्विस को उबर ने मल्टी स्टॉप के साथ 17 शहरों में शुरू किया है। इस सर्विस को भारत में लॉन्च करने से पहले कंपनी ने अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में भी इसे लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक इस सर्विस की खास बात यह है कि इसमें ग्राहकों को खुद की कार जैसी सुविधा मिलेगी। यानी कि जरूरत पड़ने पर ग्राहक जब चाहे तब ड्राइवर को बोलकर गाड़ी रुकवा सकेंगे। इस दौरान ड्राइवर कार में ही बैठे रहेगा। यही नहीं ग्राहक ड्राइवर को बोलकर कार को कहीं भी ले जा सकेंगे। यानी कि कार में एक डेस्टिनेशन सेट नहीं होगी बल्कि ग्राहक की मर्जी के मुताबिक ड्राइवर को काम करना होगा।

कंपनी की तरफ से बयान में कहा गया है कि यह सेवा 17 शहरों, दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई, जयपुर, पुणे, अहमदाबाद, भुवनेश्वर, कोयम्बटूर, लुधियाना, चंडीगढ़, कोच्चि, लखनऊ, गुवाहाटी, कानपुर और भोपाल में उपलब्ध है। मुंबई में फिलहाल इस सर्विस को लॉन्च नहीं किया गया है कंपनी के मुताबिक आने वाले समय में इस शहर में भी ये सर्विस ग्राहकों को मिलने लगेगी। इस रेंटल सर्विस की शुरुआती कीमत 1 घंटे और 10 किलोमीटर की लिए 189 रुपये रखी गई है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement