ब्रेकिंग न्यूज़

 माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने दिया इस्तीफा
वॉशिंगटन: प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है. माइक्रोसॉफ्ट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने उनके इस्तीफे की वजह भी बताई है. सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि गेट्स ने स्वास्थ्य, विकास और शिक्षा जैसे सामाजिक और परोपकारी कार्यों को ज्यादा समय देने के लिए निदेशक मंडल से हटने का फैसला किया है. हालांकि, वह कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO)सत्य नडेला और अन्य शीर्ष अधिकारियों के तकनीकी सलाहकार बने रहेंगे. 
 
बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को ज्यादा समय देने के लिए बिल गेट्स 10 साल पहले कंपनी के रोजाना परिचालन से अलग हो गए थे. वह फरवरी 2014 तक माइक्रोसॉफ्ट के निदेशक मंडल के चेयरमैन रहे. बिल गेट्स दुनिया के शीर्ष अमीर लोगों में शुमार हैं. कंपनी की वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा, "पिछले सालों में बिल गेट्स के साथ काम करना और उनसे सीखना बहुत ही सम्मान और सौभाग्य की बात है. बिल के नेतृत्व और विजन से कंपनी के निदेशक मंडल को बहुत लाभ हुआ है. माइकोसॉफ्ट अपने उत्पादों और सेवाओं को आगे बढ़ाने के लिए बिल गेट्स के तकनीकी ज्ञान और सलाह का लाभ उठाती रहेगी. हमारे शेयरधारकों और निदेशक मंडल की ओर से, मैं माइक्रोसॉफ्ट में योगदानों के लिए उनकी गहरी प्रशंसा करता हूं."

गेट्स ने पॉल एलन के साथ मिलकर 1975 में माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी. बिल गेट्स ने साल 2000 में खुद को मुख्य कार्यकारी अधिकारी की भूमिका से अलग कर लिया था ताकि अपने चैरिटेबल फाउंडेशन को ज्यादा समय दे सकें. 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook