ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरोना इफेक्ट :  ऑनलाइन फूड डिलीवरी में 60 फीसदी तक कमी
नई दिल्ली : 

कोरोना वायरस का ऑनलाइन फूड डिलीवरी के कारोबार पर लगभग 60 फीसदी तक असर पड़ा है। ग्राहकों ने कुछ दिनों से ऑनलाइन फूड के ऑर्डर कम कर दिए हैं। होटलों, रेस्टोरेंटों से सीधे होने वाले ऑर्डरों में भी कमी आई है। बनारस में ऑनलाइन फूड डिलीवरी से जुड़ी दो कंपनियों के 250 से ज्यादा स्टाफ हैं। पर्यटन नगरी होने के नाते देसी-विदेशी पर्यटक इन कंपनियों के माध्यम से ज्यादा ऑर्डर करते हैं। होटल व रेस्टोरेंट संचालकों का कहना है कि ग्राहक अब सावधानी बरत रहे हैं जिससे व्यापार प्रभावित हुआ है।

सिगरा स्थित एक रेस्टोरेंट संचालक अमित कुमार ने बताया कि ग्राहक अब सफाई का तर्क देते हुए फिलहाल ऑर्डर देने से बच रहे हैं। कैंटोंमेंट स्थित एक होटल के प्रबंधक अतुल ने बताया कि पर्यटकों में कोरोना को लेकर भय बना हुआ है। वे ड्राई फ्रूट व फलों के सेवन पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। चाइनीज खानपान की मांग न के बराबर रह गई है। 

ऑनलाइन फूड डिलीवरी से जुड़ी कंपनियां भरोसा जीतने के लिए ग्राहकों को ई-मेल कर रही हैं। ई-मेल में डिलीवरी मैन द्वारा मास्क, सैनिटाइजर के इस्तेमाल की जानकारी दी जा रही है। ये कंपनियां फूड तैयार करने वाले रेस्टोरेंटों में भी पूरी सावधानी बरते जाने की गारंटी दे रही हैं। वे ग्राहकों को ऑनलाइन भुगतान की सलाह दे रही हैं। साथ ही कोरोना वायरस से प्रभावित ग्राहकों को सलाह दी जा रही है कि वे डिलीवरी मैन के संपर्क में न आएं। पहले से सूचना दे दें ताकि पैकेट उनके घरों के दरवाजे पर ही रख दिया जाय।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook