ब्रेकिंग न्यूज़

डांस न करने पर टीचर ने कमरा बंद करके बच्चों को बुरी तरह पीटा 13 छात्र घायल...

एजेंसी

झारखंड : गुमला के चैनपुर प्रखंड के संत माइकल इंग्लिश मिडियम स्कूल में एक शिक्षक ने छात्रों को बुरी तरह से पीट दिया। छात्रों ने टीचर के कहने पर डांस नहीं किया इसलिए उन्हें कमरा बंद करके पीटा गया।

गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड मुख्यालय के संत माइकल इंग्लिश मिडियम स्कूल के शिक्षक की पिटाई से स्कूल में पढ़ाई करने वाले 13 छात्र घायल हो गये। सभी घायल छात्रों का प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। शिक्षक द्वारा छात्रों की पिटाई की सूचना जब उनके अभिभावकों को हुई, तो वे आग बबूला हो गए। इसकी शिकायत बीडीओ और थाने में लिखित तौर कर कार्रवाई की मांग की।

बीडीओ डॉ शिशिर कुमार सिंह ने विद्यालय के 13 छात्रों के साथ शिक्षक द्वारा मारपीट किये जाने के मामले को लेकर जांच टीम का गठन किया है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। बीडीओ बोले बच्चों के साथ शिक्षक द्वारा किया गया मारपीट का घटना काफी दुखद है। शिक्षक की मार से चोटिल विद्यार्थी कमर राजा खान ने बताया कि विद्यालय के शिक्षक विकास कुजूर हमें डांस करने के लिए कह रहे था। मना किया तो दरवाजा बंद करके बेरहमी से पीटा। जिससे चार लाठियां टूट गई। इसकी शिकायत बच्चों ने प्रिंसिपल से की।

शिक्षक द्वारा कमर राजा खान, शाश्वत कुजूर, सुमित कुमार जायसवाल समेत 13 बच्चों के साथ शिक्षक द्वारा बेरहमी से मारपीट किए जाने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले दूसरे बच्चे भी भयभीत हो गए है। पीड़ित बच्चों के अभिभावकों ने कहा कि विद्यालय में शिक्षक शिक्षा देने के नाम पर बच्चों से जानवरों सा सलूक करना बंद करें। आए दिन संत माइकल इंग्लिश मिडियम स्कूल में ऐसी घटनाएं घटती रहती है। घायल छात्र के पिता विजय जायसवाल का कहना है कि हम बच्चों को स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेजते हैं न कि मार खाने के लिए।

चैनपुर के थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह ने कहा, 'विद्यालय के 13 छात्रों के साथ शिक्षक द्वारा मारपीट का आवेदन प्राप्त हुआ है। इस मामले में बीडीओ जांच पड़ताल कर रहे हैं। जांचोपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए बच्चे विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं बच्चों के साथ मारपीट करना गलत है।'


Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook