ब्रेकिंग न्यूज़

 श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा कॉरिडोर...
एजेंसी 
 
नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व से ठीक पहले करतार पुर कोरिडोर को फिर से खोल दिया है. स्वयं गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके इस संबंध में जानकारी दी है.

अमित शाह ने ट्वीट में लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने 17 नवंबर से करतारपुर साहिब कोरिडोर को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है. इससे बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं को लाभ मिलेगा. यह निर्णय श्री गुरु नानक देव जी और हमारे सिख समुदाय के प्रति मोदी सरकार की अपार श्रद्धा को दर्शाता है.’

शुक्रवार 19 नवंबर को गुरु पर्व है और इससे पहले ही पंजाब भाजपा के एक नेता ने दावा किया था कि करतारपुर साहिब कोरिडोर को 18 नवंबर को खोला जा सकता है. हालांकि, यह इससे एक दिन पहले ही यानी 17 नवंबर को खुल रहा है. भाजपा नेता हरजीत ग्रेवान ने दावा किया था कि पहले जत्थे में 250 श्रद्धालु करतार पुर गुरुद्वारे जा सकते हैं.

इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करतारपुर कोरिडोर को फिर से खोलने के लिए अपील की थी. उन्होंने पीएम मोदी से कहा था कि सिख संगत की भावनाओं को सम्मान देते हुए 19 नवंबर से पहले करतारपुर कोरिडोर को खोल दिया जाए. पंजाब बीजेपी नेताओं ने भी प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकत करके यही मांग की थी.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook