ब्रेकिंग न्यूज़

 शराब की 400 सरकारी ठेके हो जाएंगे बंद!
एजेंसी 

नई दिल्ली : दिल्ली में मंगलवार की रात से शराब पीने-पिलानेवालों को परेशानी हो सकती है. दिल्ली में मंगलवार से करीब 400 शराब के ठेकों पर ताला लग जाएगा और अब  निजी शराब बिक्रेता ही शराब की दुकानों में शराब की बिक्री करेंगे. इसकी वजह ये है कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति बुधवार की सुबह से लागू हो जाएगी. हालांकि आशंका जाहिर की जा रही है कि अचानक से बड़ी संख्या में सरकारी ठेके की दुकान बंद होने से शराब की किल्लत भी होगी और निजी दुकानों पर अचानक भीड़ बढ़ जाएगी. यानी कि औपचारिक रूप से दिल्ली में शराब के सरकारी ठेके अब बंद हो जाएंगे और यह कारोबार अब सिर्फ निजी बिक्रेताओं के हवाले होगा.

बुधवार की सुबह से लागू हो जाएगी नई आबकारी नीति

आबकारी विभाग के सूत्रों के अनुसार 17 नवंबर से दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू हो जाएगी, जिसके तहत स 32 जोन में सभी आवेदकों को लाइसेंस वितरित कर दिया गया है. लेकिन नई व्यवस्था के तहत पहले दिन यानी बुधवार को 300-350 दुकानों का संचालन शुरू होने की संभावना है. ऐसे में शराब मिलने में कठिनाई संभव है.

जानकारी के मुताबिक  350 दुकानों को अंतरिम लाइसेंस वितरित किया गया है और 10 थोक लाइसेंसधारियों के साथ 200 से अधिक ब्रांड पंजीकृत किए गए हैं. हालांकि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि धीरे-धीरे सभी 850 शराब के ठेके काम करना शुरू कर देंगे और उसके बाद कोई कमी शराब की नहीं होगी.
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook