ब्रेकिंग न्यूज़

 बलिया हत्याकांड : मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में
बलिया : बलिया के दुर्जनपुर गांव में 15 अक्टूबर को गोलीबारी की घटना के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को बलिया जिला अदालत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
 
धीरेंद्र सिंह को एसटीएफ ने रविवार को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से गिरफ्तार किया था। देर रात धीरेंद्र सिंह को बलिया लाया गया। सोमवार सुबह धीरेंद्र की कोर्ट में पेशी हुई, जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

लिया के ग्राम सभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों के आवंटन के लिए गुरुवार को पंचायत भवन पर बैठक बुलाई गई थी। इसमें एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स मौजूद थी। दुकानों के लिए चार स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया। दुर्जनपुर की दुकान के लिए आम सहमति नहीं बन सकी।
 
ऐसे में दो समूहों मां सायर जगदंबा स्वयं सहायता समूह और शिव शक्ति स्वयं सहायता समूह के बीच मतदान कराने का निर्णय लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि जिसके पास आधार कार्ड या अन्य कोई पहचान पत्र होगा वही मतदान करेगा।

शख्स की गोली मारकर हत्या इसी बीच दोनों पक्षों में वाद-विवाद शुरू हुआ। लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चलने लगा। इसी बीच एक पक्ष की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। दुर्जनपुर के 46 वर्षीय जयप्रकाश उर्फ गामा पाल को ताबड़तोड़ चार गोलियां मार दी गईं।
 
घायल जयप्रकाश को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह फरार हो गया था, जिसे रविवार को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया था।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook