ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : कलेक्टर की अध्यक्षता में दशहरा उत्सव समिति की बैठक हुई आयोजित
दशहरा उत्सव के लिए जारी मानक दिशा निर्देशों का पालन करने के दिये निर्देश

कार्यक्रम स्थल पर 50 से अधिक व्यक्तियों नही हो सकेंगे एकत्रित

जशपुर : कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री महादेव कावरे की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में दशहरा उत्सव समिति की बैठक आयोजित हुई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव, जिला पंचायत सीईओ श्री के.एस. मंडावी, एडिशनल एसपी सुश्री उनेजा खातून अंसारी,  एसडीओपी श्री आर. एस. परिहार सहित पुलिश प्रशासन एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियो एवं जिला जसपुर दशहरा उत्सव समिति के सदस्य उपस्थित थे।

बैठक में समिति के सदस्यों को दशहरा उत्सव आयोजन के लिए जारी मानक दिशा निर्देशों का पालन करने के संबंध में जानकारी दी गई। श्री कावरे ने कहा कि इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण आम जनता को दशहरा देखने के लिए आमंत्रित नही किया जाना है। उन्होंने पुतला दहन स्थल पर 50 से अधिक लोग को एकत्रित नही करने एवं आयोजन स्थल पर मास्क के उपयोग एवं सोशल डिस्टेंस के नियम  का पालन  करने के निर्देश दिए। उन्होंने दशहरा समिति को अलग-अलग कार्यक्रम एवं आयोजन स्थल पर आने वाले लोगो की सूची पहले से तैयार कर पुलिस विभाग को उपलब्ध कराने एवं दशहरा मैदान में भी रजिस्टर संधारित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने दशहरा उत्सव पर पुतलो की ऊंचाई 10 फीट से अधिक नही होने एवं पुतला दहन किसी रहवासी बस्ती में नही किये जाने सहित अन्य निर्देशो का पालन करने की बात कही।

बैठक में एसपी श्री बालाजी ने बताया कि पुलिस विभाग आपकी सहायता के लिए हमेशा तत्त्पर है। उन्होंने समिति के सदस्यों से आयोजन स्थल पर सोसल डिस्टेंस का पालन करने एवं भीड़- भाड़ एकत्रित ना होने देने की बात कही। उन्होंने कार्यक्रम स्थल एवं अन्य आवश्यक स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती के लिए एएसपी अंसारी एवं  एसडीओपी परिहार को निर्देश दिए। कलेक्टर ने दशहरा उत्सव के लिए पूर्व में जारी सभी मानक दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिये है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook