ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : सफलता की कहानी, जशपुर का होनहार छात्र नितेश का नीट परीक्षा देश मे 45वां रैंक

 कलेक्टर ने भी सफलता पर दी अपनी शुभकामनाएं

    जशपुर : स्वच्छता और कोरोना काल के दौरान सैनिटाइजर और समाज जागरूकता को लेकर प्रदेश के अग्रणी जिलों में खुद को स्थापित कर सका वहीं शिक्षा के क्षेत्र में एनटीए द्वारा आयोजित नीट 2020 की परीक्षाओं में पूरे देश स्तर पर अपने जिले को एक बार पुनः गौरवान्वित करने का अवसर जशपुर का माटी पुत्र नितेश कुमार भगत ने प्राप्त किया है ।
 
जशपुर जिला तकनीकी शिक्षा मेडिकल शिक्षा के क्षेत्र में जशपुर के छोटे से गांव के एक होनहार विद्यार्थी ने एनटीए द्वारा आयोजित नीट 2020 की परीक्षाओं में जशपुर जिले का नाम प्रदेश व देश के पटल पर अंकित कर दिया।

जिले के बघिमा गांव के आदिवासी होनहार छात्र नितेश कुमार भगत पिता श्री कालेश्वर राम भगत ने एनटीए की आयोजित नीट 2020 की परीक्षा में 613 अंक प्राप्त कर देश मे 45 वां रैंक लाकर बघिमा गांव के साथ-साथ जिले की मिट्टी को गौरव ने किया है। नितेश ने सीबीएससी 2020 की परीक्षा में भी 95 प्रतिशत् अंक प्राप्त किए  है।
 
इस उपलब्धि पर कलेक्टर श्री महादेव कावरे, शिक्षा अधिकारी श्री एन.कुजूर, संकल्प शिक्षण संस्था के शिक्षकगण एवं प्राचार्य विनोद गुप्ता ने अपनी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। गांव के साथ समूचे जिले के लोगों ने खुशी प्रकट करते हुए नितेश के उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी है।

  उल्लेखनीय है कि एनडीए द्वारा आयोजित नीट 2020 की परीक्षा के परिणाम 16 अक्टूबर  को घोषित कर दिए गए हैं इसी में नीट 2020 की परीक्षा परिणाम में बघिमा का नीतीश कुमार भगत ने 613 अंक हासिल कर भारत देश मे एस टी कैटेगरी में 45 वां रैंक हासिल किया है।
 
नितेश बचपन से ही मेधावी छात्र रहा है उनकी प्रारंभिक शिक्षा जशपुरांचल इंग्लिश मीडियम जशपुर से होने के बाद माध्यमिक व हाई स्कूल की शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय कुनकुरी से पूर्ण हुई है और हायर सेकेंडरी की पढ़ाई नितेश ने भिलाई की प्रतिष्ठित संस्था बीएसपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भिलाई सेक्टर 10 से पढ़ाई की है।

  गौरतलब है कि नितेश कुमार भगत बघिमा गांव के श्री कालेश्वर राम भगत माता श्रीमती निर्मला भगत (शिक्षक) के सुपुत्र हैं प्रारंभिक स्तर से ही नितेश ने होनहार छात्र रहा है और पढ़ाई में विशेष रूचि के साथ स्कूल जीवन में नियमित रूप से स्कूल के प्रति समर्पित रहता था। नितेश को सदैव अपने दादा-दादी माता- पिता व बड़ी बहन एवं जीजा ने एमबीबीएस कोर्स करने के लिए प्रोत्साहन मिलता रहा है।

नितेश अपने देश की प्रतिष्ठित संस्थान एम्स  दिल्ली, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज दिल्ली, एम्स भोपाल, एम्स बेलूर, अलीगढ़ मुस्लिम मेडिकल कॉलेज, जिप्मर पन्डेचेरी जैसे संस्थाओं में प्रवेश लेने का इच्छा जाहिर किया है। जशपुर के लोगों को स्वास्थ्य को लेकर हमेशा रांची या अन्य शहर जाना पड़ता है इसलिए नितेश का एक सपना है कि एमबीबीएस करके एक अच्छा डाॅक्टर बनकर जशपुर के लोगों का सेवा करे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook