ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर : पहुंचविहीन गांव भीतरचुरा में भी पूर्ण हुआ कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे कार्य
भीतरचुरा पहुंचकर कलेक्टर ने किया स्वास्थ्य कर्मियों का उत्साहासवर्धन

बलरामपुर : शासन के मंशानुरूप कोरोना की श्रृंखला तोड़ने तथा नियंत्रण के उद्देश्य से सघन सामुदायिक सर्वे का कार्य पूरे जिले में किया जा रहा है। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विकासखण्ड रामचंद्रपुर के सुदूर पहुंचविहीन गांव भीतरचुरा तथा धनवार पहुंचकर सर्वे कार्य किया तथा कोरोना की जांच भी की।

कलेक्टर श्री श्याम धावड़े भी सर्वे के अंतिम दिन भीतरचुरा पहुँचे तथा स्वास्थ्य अमले का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से सर्वे से जुड़ी जानकारी ली तथा ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। सघन सामुदायिक सर्वे दल के प्रभारी श्री सुशील गर्ग ने बताया कि भीतरचुरा तथा धनवार दोनों ही गांव में सर्वे का कार्य पूर्ण हो चुका है तथा अभी लोगों की कोरोना जांच की जा रही है।

लैब टेक्नीशियन सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए सैंपल एकत्रित कर रहे है। उन्होंने आगे बताया कि लक्षणात्मक तथा हल्के लक्षण वाले मरीजों का तत्काल सैम्पल लेकर जांच किया जा रहा है। एन्टीजन टेस्ट के साथ ही आवश्यकता अनुसार आरटीपीसीआर टेस्ट भी किया जा रहा है। अब तक 58 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया है जिनमंे से एक व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए है जिनके उपचार की व्यवस्था की गयी है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook