ब्रेकिंग न्यूज़

 दुर्ग : सेक्टर 9 हाॅस्पिटल में बुधवार को हुई घटना के संबंध में बीएसपी प्रबंधन ने अवगत कराया प्रशासन को

वीडियो के आने के बाद कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने घटना के बारे में बीएसपी प्रबंधन से चाही थी जानकारी

दुर्ग : बुधवार को सेक्टर 9 हाॅस्पिटल का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो के प्रसारित होने के पश्चात कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने घटना के संबंध में बीएसपी प्रबंधन से जानकारी ली। बीएसपी प्रबंधन ने बताया कि सेक्टर 9 हाॅस्पिटल  में बीएसपी से सेवानिवृत्त कर्मचारी की धर्मपत्नी श्रीमती मेहरून्निसा को 13 सितंबर को भर्ती कराया गया।
 
उन्हें बुखार और सांस लेने में तकलीफ थी। उनका तत्काल रैपिड टेस्ट किया गया। इसमें वे पाजिटिव आई। भर्ती के समय ही आॅक्सीजन की कमी की वजह से उनकी स्थिति गंभीर थी। इस संबंध में भर्ती के दौरान परिवार वालों को मरीज की गंभीर स्थिति की जानकारी दी गई। आईसीएमआर के प्रोटोकाॅल के मुताबिक चिकित्सा आरंभ कर दी गई।
 
उनकी बीमारी की गंभीरता को देखते हुए उन्हें उच्च दर से आॅक्सीजन दी जा रही थी लेकिन उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो पा रहा था। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि परिजनों को मरीज की गंभीर स्थिति की जानकारी दी गई और बताया गया कि लगातार उच्च दर से आॅक्सीजन दी जा रही है और प्रोटोकाॅल के मुताबिक ट्रीटमेंट किया जा रहा है।
 
इसके बावजूद मरीज के परिजनों ने कोरोना वारियर्स से र्दु्यवहार किया। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि छह महीने से लगातार दिन-रात चिकित्सा कर्मी अपने कर्तव्य में लगे हुए हैं। ऐसी घटना से उनका मनोबल गिरता है।
 
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे कोविड कंट्रोल की स्थिति की माॅनिटरिंग कर रहे हैं। इसके लिए वे लगातार अस्पतालों में बेहतर व्यवस्था और फीवर क्लीनिक में टेस्टिंग की स्थिति की माॅनिटरिंग भी कर रहे हैं।
 
बुधवार को भी उन्होंने सेक्टर 9 हॉस्पिटल का दौरा किया था। कोविड हाॅस्पिटल शंकराचार्य में इलाज की बेहतर व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए दुर्ग निगम आयुक्त श्री इंद्रजीत बर्मन को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
 
वहीं कचांदुर स्थित चदुंलाल चंद्राकर कोविड केयर सेंटर के नोडल अधिकारी श्री ऋतुराज बर्मन हैं। सभी निजी अस्पतालों में व्यवस्था के समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook