ब्रेकिंग न्यूज़

दुर्ग : सेक्टर 9 में कोविड मरीजों के लिए बढ़ेंगे बेड
सेक्टर 9 हॉस्पिटल में कोविड केअर की स्थिति की मॉनिटरिंग करने पहुंचे कलेक्टर

सेक्टर 9 हॉस्पिटल प्रबंधन के साथ अतिरिक्त बेड के लिए जगह का किया चिन्हांकन

ऑक्सीजन सिलेंडर की सुविधा भी रहेगी उपलब्ध

दुर्ग : सेक्टर-9 हॉस्पिटल में कोविड पेशेंट के लिए अतिरिक्त बेड बढ़ाये जाएंगे। इसके लिए आइसोलेशन वार्ड का चिन्हांकन आज कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सेक्टर-9 हॉस्पिटल प्रबंधन के साथ किया। इसके लिए स्टाफ नर्स और वार्ड बॉय की व्यवस्था जिला प्रशासन करेगा।

अतिरिक्त क्षमता वाले सभी बेड ऑक्सीजन सिलिंडर युक्त होंगे। कलेक्टर ने कहा कि अस्पताल में इलाज की बेहतर व्यवस्था की लगातार मॉनिटरिंग होती रहे। आने वाले सभी मरीजों को स्टेबल करें। रेफर के मामले में स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाए रहें ताकि मरीज को सबसे अच्छा ट्रीटमेंट मिल सके।

कलेक्टर ने आज भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त बेड की सुविधा पर शीघ्रतापूर्वक कार्य कर लें ताकि जल्द से जल्द अधिकाधिक मरीजों को अच्छी चिकित्सा सुविधा देने का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो जाये। कलेक्टर ने कहा कि मरीजों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए।

कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक मरीज के बुनियादी स्वास्थ्य सूचकांकों की लगातार मॉनिटरिंग होती रहे। उन्होंने कहा कि अन्य अस्पतालों से किसी भी तरह के समन्वय में दिक्कत होने पर तुरंत सूचित करें।
 
कोविड में रिस्पांस टाइम बेहद महत्वपूर्ण है। जितना ज्यादा रेस्पॉन्स टाइम बेहतर होगा। मरीज को रिकवर करने में उतनी ही मदद मिलेगी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook