ब्रेकिंग न्यूज़

 जशपुरनगर :  आदर्श विद्यालय में प्रवेश  हेतु आवेदन 31 जुलाई तक एवं परीक्षा की 03 अगस्त को

जशपुरनगर 10 जुलाई :सीबीएसई पाठ्यक्रम हिंदी माध्यम से  अध्यापन कराने वाले जिला मुख्यालय शासकीय आवासीय स्कूल आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जशपुरनगर में प्रवेश परीक्षा और प्रवेश के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी है। शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए  विद्यालय  में कक्षा 6वीं में  35, 8 वीं में  3, 9 वीं में 1, 11 वीं में 12 रिक्त सीटों पर छात्रों के प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए इच्छुक छात्रों से 10 जुलाई तक आवेदन मंगाए गए थे और चयन परीक्षा 15 जुलाई को होनी थी। परन्तु कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के कारण प्रवेश परीक्षा की तिथि आगे बढ़ा दी गई है।  

विद्यालय की प्राचार्य सुश्री कमला केरकेट्टा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि  विद्यालय में  कक्षा 6वीं, 8 वीं, 9 वीं और 11 वीं की रिक्त सीटों में प्रवेश के लिए इच्छुक छात्र या अभिभावक अब 31 जुलाई तक विद्यालय में आकर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। प्रवेश हेतु आवेदन पत्र जिले के सभी विकास खण्ड शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों में भी उपलब्ध हैं। छात्र या अभिभावक जिले के विकासखंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में भी 31 जुलाई तक आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

सुश्री केरकेट्टा ने यह भी बताया कि डोड़काचैरा स्थित शाला भवन, विद्यालय प्रबंधन को मिल गया है, इसलिए प्रवेश के लिए चयन  परीक्षा 3 अगस्त को  प्रातः 11 बजे से दोपहर  1 बजे तक शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, डोड़काचैरा जशपुरनगर में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में छात्रों के प्राप्तांको के आधार पर  मेरिट सूची तैयार कर प्रवेश की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी।  सुश्री केरकेट्टा ने यह भी बताया कि जिन छात्रों ने पूर्व में प्रवेश आवेदन पत्र जमा कर दिया है उन्हें दुबारा आवेदन पत्र जमा करने की आवश्यकता नहीं है।  ऐसे सभी छात्रों को उनके द्वारा आवेदन पत्र में दिए मोबाइल नम्बर पर फोन करके भी सूचना दी जाएगी। प्रवेश की जानकारी विद्यालय की वेबसाइट  ूूूण्हवअजउवकमसीेेरंेीचनतण्पद  के माध्यम से भी उपलब्ध कराई जा रही है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook