ब्रेकिंग न्यूज़

 जशपुरनगर : कलेक्टर ने किया सन्ना के शासकीय स्कूल का अवलोकन

शौचालय निर्माण के साथ बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश 
सन्ना के स्कूल परिसर में किया गया पौध रोपण
कचरा अपशिस्ट प्रबंधन केंद्र में किया गया वृक्षारोपण

जशपुरनगर 09 जुलाई : कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज शासकीय उच्चतर माध्यमित विद्यालय सन्ना के स्कूल परिसर का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल परिसर में पानी, शौचालय, बिजली की व्यवस्था के संबंध में जानकारी लेते हुए स्कूल परिसर में शौचालय निर्माण करने के निर्देश दिए गए। साथ ही पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन को दृष्टिगत रखते हुए पौध रोपण अभियान को बढ़ाते हुए सन्ना के इस स्कूल परिसर में नाशपाती पौधे का रोपण भी किया। कलेक्टर श्री कावरे ने सन्ना क्षेत्र में भी पौध रोपण को बढ़ावा देने के लिए गांव के प्रत्येक घरों में भी पौधे वितरण करने के निर्देश दिए।

कचरा अपशिस्ट प्रबंधन केंद्र में किया गया वृक्षारोपण

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने कचरा अपशिस्ट प्रबंधन केंद्र का अवलोकन किया। इस दौरान पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन को दृष्टिगत रखते हुए परिसर में आंवला एवं अन्य फलदार पौधे रोपण किया। साथ ही उन्होंने पौधे रख-रखाव के लिए जानवरो से बचाने हेतु ट्री गार्ड लगाने एवं समय समय पर खाद एवं रासायनिक दवाओं का छिड़काव करने कहा।

 पौध रोपण की इस कड़ी में उपस्थित सभी अधिकारियों ने हिस्सा लेते हुए एक-एक पौधा स्कूल परिसर में लगाए। इस अवसर पर सीईओ के.एस. मंडावी, एसडीएम बगीचा श्री रोहित व्यास, जनपद सीईओ विंनोद सिंह, सहायक जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती नूतन सिदार, बीईओ श्री एम.आर.यादव, प्राचार्य बहादुर राम भगत, सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी द्वारा पौधरोपण किया गया।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook