ब्रेकिंग न्यूज़

 मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत् स्कूलों के मरम्मत व जीर्णाेद्धार के कार्य को दें प्राथमिकता- कलेक्टर

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

दुर्ग : कलेक्टर श्री पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ समय सीमा की बैठक में विभिन्न कार्यों पर समीक्षा की। जिसमें उनके द्वारा मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत् शिक्षा विभाग व ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारियों से जिले में चल रहे स्कूलों की मरम्मत व जीर्णाेद्धार के संबंध में जानकारी मांगी गई। उन्होंने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत चलने वाले कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से शीघ्र पूर्ण कराने की बात कही। ताकि इसी सत्र से स्कूली बच्चे स्कूलों की बेहतर अधोसंरचना का लाभ ले सके। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत् प्रारंभ व अप्रारंभ कार्यों की समीक्षा भी की और अप्रारंभ कार्यों को शीघ्र शुरू करवाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षकों को लेकर चल रही प्रतिनियुक्ति और भर्ती प्रक्रिया के कार्य को शीघ्र मूर्तरूप देने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया।
 
बैठक में कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से कुपोषित बच्चों को पोषण के दायरे में लाने के लिए अंडे के वितरण के संबंध में जानकारी महिला एवं बाल विकास के जिला कार्यक्रम अधिकारी से मांगी। उन्होंने अंडे को भोजन के रूप में सहमति दे चुके चिन्हांकित परिवार के बच्चों को अंडे के वितरण के लिए शीघ्र रोडमैप तैयार करने के लिए निर्देशित किया। जिसमें पाटन के तेलीगुंडरा में स्थित एग प्लांट से प्रतिदिन बच्चों को अंडा मुहैया कराया जाएगा।
 
बैठक में अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का, अपर कलेक्टर श्रीमती पद्मनी भोई, आयुक्त नगर निगम भिलाई श्री रोहित व्यास, जिला पंचायत सीइओ श्री अश्वनी देवांगन, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रवीण वर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती योगिता देवांगन, संयुक्त कलेक्टर श्री विनय सोनी, एसडीएम दुर्ग श्री मुकेश रावटे, एसडीएम धमधा श्री बृजेश सिंह क्षत्रिय, नगर निगम आयुक्त दुर्ग श्री लोकेश चंद्राकर, आयुक्त नगर निगम रिसाली श्री आशीष देवांगन आयुक्त नगर निगम भिलाई चरौदा श्री अजय त्रिपाठी एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook