ब्रेकिंग न्यूज़

 राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायालय न्यायाधीश श्री ध्रुव ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान की दिलाई शपथ
 
कलेक्टर, एसपी, सीईओ जिला पंचायत एवं अपर कलेक्टर सहित अधिकारी एवं स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राएं रहे शामिल
 
मतदाता जागरुकता आधारित रंगोली, पेंटिंग और क्विज प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
 
 
कोरिया : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आज जिला पंचायत ऑडिटोरियम में स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां स्कूल और कॉलेज के छात्र छात्राओं ने रंगोली, पोस्टर और क्विज प्रतियोगिता में भाग लेकर मतदान के प्रति जागरूकता का संदेश दिया।
 
 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायालय के मुख्य न्यायधीश श्री आनंद कुमार ध्रुव ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और मौजूद समस्त अधिकारीगण, स्कूल एवं कॉलेज के छात्र छात्राओं को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान की शपथ दिलाई। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह, एसपी श्री त्रिलोक बंसल, स्वीप नोडल एवं सीईओ श्रीमती नम्रता जैन, तथा एडीएम श्रीमती रीता यादव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनिल सिदार सहित जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी भी शामिल रहे।
कार्यक्रम के दौरान हुए रंगोली और पेंटिंग प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि श्री ध्रुव, कलेक्टर, एसपी, सीईओ जिला पंचायत, एवं एडीएम ने प्रतियोगिता में शामिल रंगोली और पेंटिंग का अवलोकन किया और प्रतिभागियों से थीम की जानकारी ली।
 
कार्यक्रम में प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को  प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं नए मतदाता को ईपिक कार्ड दिया गया।
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर लोकतंत्र की रक्षा और स्वतंत्र, निष्पक्ष मतदान के प्रति समाज को जागरूक करने के लिए शपथ दिलायी गई। देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली गई। उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाता है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook