ब्रेकिंग न्यूज़

सीईओ ने अधिकारियों की बैठक लेकर लंबित आवेदनों के शीघ्र निराकरण करने के दिए निर्देश

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा


बेमेतरा : कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देशानुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती लीना कमलेश मण्डावी ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय सीमा की समीक्षा बैठक लेकर विभागवार लंबित आवेदनों के शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।  
 
  सीईओ ने आदिवासी विकास विभाग के अधिकारियों को स्कूल में चल रहे जाति प्रमाण पत्र की जानकारी ली और निश्चित समय पर इसे पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से कोविड-19 बूस्टर डोज की जानकारी लेकर 30 सितम्बर तक शतप्रतिशत टीकाकरण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने राजस्व अधिकारियों से गिरदावरी कार्य की प्रगति, जिले में वर्षा एवं फसलों की स्थिति की जानकारी ली। खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 के अन्तर्गत समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन की तैयारियां, मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व राजस्व प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए और कहा कि सेवा सहाकारी समिति के माध्यम से किसानों के बारदाने की राशि आहरण को जल्द पूर्ण करने को कहा। उन्होंने गौठानो को ग्रामीण आजीविका का सबसे महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में विकसित करने को कहा। हमें इस हिसाब से भविष्य की योजना बनाकर समय सीमा के भीतर क्रियान्वयन करना होगा। उन्होंने राज्य शासन की फ्लैगशिप योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पंहुचाने के निर्देश दिए है।
 

मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती मण्डावी ने सभी विभाग प्रमुखों से कहा कि आवेदन जो आम जनता के द्वारा मुख्यमंत्री जनचौपाल, कलेक्टर शिकायत शाखा, केन्द्रीकृत लोक शिकायत निवारण और निवारण प्रणाली (सीपी ग्राम्स), जन शिकायत पीजीएन एवं लोक सेवा गारंटी आदि के माध्यम से प्राप्त हुए हैं। उन्होंने राज्य सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं योजनाओं पर विशेष ध्यान देने को कहा साथ ही मुख्यमंत्री की घोषण पर अमल, आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल निर्माण/अधोसंरचना की प्रगति, राजीव युवा मितान क्लब, गोधन न्याय योजना, वर्मी कंपोस्ट उत्पादन एवं विक्रय, चारागाह विकास की जानकारी की समीक्षा की। बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी, अनुविभागीय अधिकरी राजस्व बेमेतरा, साजा, बेरला, नवागढ़, नगरीय निकाय के सीएमओ, जनपद पंचायत के सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook