ब्रेकिंग न्यूज़

स्वामी आत्मानंद स्कूल के शिक्षकों का प्रशिक्षण सम्पन्न

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

महाविद्यालयों के सहायक प्राध्यापकों ने दिया विषयवार प्रशिक्षण

बलरामपुर : कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. के निर्देशानुसार विगत 20 अगस्त 2022 से स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी/अंग्रेजी विद्यालय बलरामपुर के प्रयोगशाला में प्रत्येक शनिवार जिले के समस्त स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी/अंग्रेजी विद्यालयों के विषय शिक्षकों, जीव विज्ञान, भौतिकी, रसायन विज्ञान के व्याख्याता, कम्प्यूटर शिक्षक एवं प्रयोग शाला शिक्षकों का प्रशिक्षण का समापन किया गया।
इस प्रशिक्षण में जिले के शासकीय महाविद्यालय बलरामपुर एवं वाड्रफनगर के चार सहायक प्राध्यापकों ने अपने-अपने विषयों का प्रशिक्षण प्रायोगिक अध्यापन प्रक्रिया से सैद्धांतिक अध्यापन अध्यापन प्रक्रिया में जोड़ने का तरीका कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विषय अनुरूप सिखाया गया। साथ ही प्रत्येक विषय का प्रशिक्षण विषयवार लैब में ही कराया गया, जिसमें 130 शिक्षक लाभान्वित हुए।
प्रशिक्षण के समापन अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.एल. महिलांगे ने बताया कि कलेक्टर द्वारा आगामी साप्ताहिक प्रशिक्षण का आयोजन विकासखण्ड स्तर पर अन्य शासकीय विद्यालयों के विषय शिक्षकों को सम्मिलित करा कर आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसकी कार्ययोजना तैयार की जा रही है। तथा जल्द ही विकासखण्ड स्तर पर पुनः प्रशिक्षण आयोजन की जावेगी, जिससे विकासखण्डों के अन्य विद्यालयों के शिक्षकों को भी भरपूर शैक्षणिक अध्यापन लाभ की प्राप्ति होगी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook