ब्रेकिंग न्यूज़

कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी नागरिकों की मांग एवं समस्याएं

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

कलेक्टर ने अधिकारियों को आवेदकों के समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के दिए निर्देश

महासमुंद :
कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में जनदर्शन कार्यक्रम में जिले के विभिन्न शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंचे प्रतिनिधि मंडल एवं आमजनों की समस्याओं एवं मांगो को गंभीरतापूर्वक सुनी और संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।
जनदर्शन कार्यक्रम में बागबाहरा विकासखण्ड के ग्राम आमाकोनी निवासी श्री पुरुषोत्तम ठाकुर ने बताया कि उनके पुत्र की मृत्यु कोविड-19 के कारण वर्ष 2021 में हो गई थी। उन्होंने तहसील कार्यालय बागबाहरा में सम्पूर्ण दस्तावेज के साथ आवेदन किया था। लेकिन कई माह बीत जाने के उपरांत भी उन्हें कोविड-19 का एग्रेसिया राशि अब तक प्राप्त नहीं हुआ है। इस पर उन्होंने कलेक्टर को एग्रेसिया राशि शीघ्र भुगतान कराने का अनुरोध किया।
ग्राम बम्बूरडीह के ग्रामीणों ने अवैध शराब बिक्री पर पाबंदी लगाने की मांग की। उन्होंने बताया कि गांव में अवैध रूप से शराब बिकने से गांव का माहौल खराब हो रहा है। जिसके कारण बच्चों पर
भी उनका बुरा असर पड़ रहा है। इसी तरह सिंघरूपाली के श्री रूपलाल साहू, श्री कुंजराम ध्रुव, शिवनारायण, मेहत्तर दीवान एवं अन्य तेंदूपत्ता संग्राहकों ने तेंदूपत्ता संग्रहण की लाभांश राशि दिलाने की मांग की। ग्राम बसुलाडबरी के किसान श्री आकाश चंद्राकर ने वर्ष 2021-22 खरीफ विपणन वर्ष में धान बिक्री की बकाया अंतरण राशि दिलाने एवं ग्राम अछरीडीह के श्री किरण साहू ने वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ दिलाने के लिए आवेदन सौंपा। इसी तरह अन्य आवेदनकर्ताओं ने अपनी-अपनी मांगों एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन सौंपे। इस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को यथाशीघ्र नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर, अपर कलेक्टर श्री ओ.पी. कोसरिया, संयुक्त कलेक्टर श्री दुर्गेश वर्मा, डॉ. नेहा कपूर, एसडीएम श्री भागवत जायसवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook