ब्रेकिंग न्यूज़

महासमुंद : कलेक्टर जन चौपाल में मिले 56 आवेदन

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों का निराकरण
तय सीमा में करने के निर्देश दिए

महासमुंद : जिला स्तरीय कलेक्टर जन चौपाल (जनदर्शन) में आज जिले भर के दूर-दराज क्षेत्रों से आए ग्रामीण नागरिकों, प्रतिनिधि मंडलों ने अपनी मांग एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर को सौंपे। कलेक्टर ने उनके आवेदनों का परीक्षण कर  संबंधित विभाग के अधिकारियों को समय-सीमा में नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई कर निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर जन चौपाल में आर्थिक सहायता, आरबीसी 6-4, प्रधानमंत्री आवास सहित अलग-अलग योजनाओं के कार्यों के भुगतान संबंधी, वनाधिकार पट्टा, भूमि बंटवारा, त्रुटि सुधार और दिव्यांगों ने ट्राई साइकिल संबंधित समस्याओं के आवेदन दिए। जनदर्शन में कुल 56 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एस. आलोक, अपर कलेक्टर श्री ओ.पी. कोसरिया, डॉ. नेहा कपूर, एसडीएम श्री भागवत जायसवाल सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

जन चौपाल में कलेक्टर श्री क्षीरसागर को ग्राम बम्हनी के ग्रामीणों ने महात्मा गांधी नरेगा योजनांतर्गत कार्य दिलाने की मांग की। ग्राम बरोण्डाबाजार के हमर छत्तीसगढ़ महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों ने बच्चों के लिए स्कूली ड्रेस सिलाई के लिए कपड़ा व्यवस्था कराने कहा। ग्राम पड़कीपाली के श्रीमती किरण चंद्राकर ने गांव मंे ट्रांसफॉर्मर खराब होने पर यथाशीघ्र सुधरवाने का अनुरोध किया। ग्राम बिरकोनी के बाबूलाल साहू ने आर्थिक सहायता राशि दिलाने, ग्राम आमाकोनी के श्री गोविंद मोंगरे ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत उनके घर में शौचालय निर्माण अधूरा होने पर पूर्ण कराने, ग्राम मुढ़ेना के श्री भरतलाल साहू ने बंदोबस्त त्रुटि सुधार कराने के लिए आवेदन सौंपा।

कलेक्टर जन चौपाल में कलेक्टर श्री क्षीरसागर को ग्राम चारभाठा के श्री जेठूराम साहू ने बताया कि उनके खाते में गत दो वर्षाें से पेंशन राशि का भुगतान नहीं हो रहा है। महासमुंद के श्री नागेश्वर राव भोसले ने आयुष्मान कार्ड बनवाने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि उनके दोनों हाथों के अंगुलियों के निशान बॉयोमेट्रिक मशीन पर नहीं आ रहा है। जिसकी वजह से उनके आयुष्मान कार्ड नहीं बन पा रहा है। ग्राम घोड़ारी के श्रीमती फुलबासन ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलाने, ग्राम सावित्रीपुर के श्री हीरालाल ने अभिलेख में दुरूस्तीकरण कराने, ग्राम खम्हरिया के श्री मनीष चंद्राकर ने गांव में नया विद्युत पोल लगवाने का अनुरोध किया।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook