ब्रेकिंग न्यूज़

दुर्ग : नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कर रहे कोविड के टीके के लिए जागरूक

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
-कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने यूनिसेफ की पहल को सराहा
दुर्ग : महाविद्यालय के छात्र-छात्रा जिला प्रशासन और यूनिसेफ के रोको-टोको अभियान से जुड़कर जागरूकता फैला रहे हैं। आज जागरूकता रैली कलेक्ट्रेट से निकली और इंदिरा मार्केट पहुंचकर इस संबंध में नुक्कड़ नाटक कर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने विद्यार्थियों की इस पहल को सराहा।
 
उन्होंने कहा कि कोविड को पूरी तरह से दूर करने के लिए सभी को टीका लगना बेहद जरूरी है। नुक्कड़ नाटक इंदिरा मार्केट में हुआ। नाटक में विद्यार्थियों ने बताया कि किस प्रकार टीका लगने से कोविड की रोकथाम संभव हुई और किस प्रकार कोविड की लहर आती है। विद्यार्थियों ने बताया कि पहली और दूसरी लहर के समय टीकाकरण का दायरा विस्तृत नहीं था।
 
तीसरी लहर जब आई तो टीकाकरण का प्रसार अधिक होने की वजह से लोग गंभीर बीमार होने से बचे। विद्यार्थियों ने बताया कि समय पर दूसरा डोज भी जरूरी है ताकि वायरस के प्रति शरीर में प्रतिरोधी क्षमता बनी रहे। विद्यार्थियों ने सभी को मास्क पहनने के लिए भी जागरूक किया। विद्यार्थियों ने बताया कि मास्क पहनने से अन्य वायरस से भी बचाव होता है और धूल आदि से भी बचते हैं, जिससे दमा जैसी गंभीर बीमारियों की आशंका कम रह जाती है। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. जेपी मेश्राम भी मौजूद रहे। उन्होंने भी यूनिसेफ की पहल की प्रशंसा की। इस दौरान विज्ञान महाविद्यालय के प्रोफेसर एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। डीपीएम श्री पद्माकर तथा यूनिसेफ की प्रतिनिधि निशा सोनी भी इस दौरान मौजूद रहे।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook