ब्रेकिंग न्यूज़

सूरजपुर :  कलेक्टर ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बॉर्डर, सार्वजनिक स्थलों पर निरंतर कोविड टेस्ट करने के निर्देश दिए

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा -हासिम खान 

No description available.

 
सूरजपुर : कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह आज कलेक्टर कैंप में कोरोना के नियत्रंण एवं रोकथाम के लिए नियुक्त किये गये नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सभी नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों को हमेशा सतर्क रहते हुए जिले के सभी बनाए गए कोविड केयर सेंटर, स्वास्थ्य केंद्रों में समुचित व्यवस्था पर सतत निगरानी रख सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना से बचने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बॉर्डर, सार्वजनिक स्थलों पर आने-जाने वालों का कोविड टेस्ट राजस्व अमला, स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस आमला से समन्वय कर कोविड  टेस्ट निरंतर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोविड  केयर सेंटर में डोफिंग एवं डॉनिंग एरिया भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

        कलेक्टर डॉ सिंह ने होम आइसोलेशन, टेस्टिंग, वाहन व्यवस्था, कोविड केयर सेंटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर, कंटेंटमेंट जोन पर किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली । उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए मेडिकल किट की व्यवस्था तत्काल उपलब्ध कराने निर्देश दिए तथा संबंधित नोडल अधिकारियों को कोविड-19 मरीज से फोन के माध्यम से वार्ता करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कंटेनमेंट जोन बनाए गए है से अवगत होकर कंटेंटमेंट के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता निरंतर बनी रहे एवं खाली होने पर तत्काल रिफिलिंग कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोई मरीज को लाने ले जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की जानकारी ली तथा ड्राइवरों की नियुक्ति कर सभी कोविड केयर सेंटर में भेजना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड  केयर सेंटर में चाय बिस्किट, पोहा आदि डॉक्टरों एवं मरीजों के लिए सुविधा हो व्यवस्था सुनिश्चित करने कहां है तथा डिस्पोजल सामग्री के लिए जाली बनाने के निर्देश दिए जिससे एक निश्चित जगह में डिस्पोज हो सके। उन्होंने बिजली व्यवस्था की जानकारी ली तथा जनरेटर की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं जिससे आपातकालीन समय में प्रयोग किया जा सके।

ऑक्सीजन सिलेंडर खाली होने पर तत्काल रिफिलिंग करें - कलेक्टर
     कलेक्टर ने जिले में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसे ध्यान में रखते हुए सभी संबंधित नोडल अधिकारियों को ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर, मेडिसिन किट, मल्टीपैरामीटर, तथा अन्य आवश्यकताओं की जानकारी ली तथा आवश्यकता ओं को बताने कहा। उन्होंने  कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन  सिलेंडर की समस्या ना हो इसके लिए खाली हुए सिलेंडर को तत्काल रिफिलिंग कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अतिरिक्त जंबो सिलेंडर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मरीज के परिजनों को सुविधा उपलब्ध कराने सीसीटीवी कैमरा भी लगाने के लिए कहा है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook