ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : बाल सुरक्षा एवं संरक्षण के संबंध में एक दिवसीय शिविर का हुआ आयोजन

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
जशपुर : जिला बाल कल्याण समिति एवं पुलिस विभाग के संयुक्त तत्वाधान में जनप्रतिनिधि गण तथा ग्रामीण सरपंचों की उपस्थिति में पुलिस थाना बगीचा परिसर में बाल सुरक्षा एवं संरक्षण के संबंध में शिविर का आयोजन किया गया।

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने बताया कि शिविर के माध्यम से बच्चों के सुरक्षा का अधिकार, बाल विवाह, बाल मजदूरी, बाल यौन शोषण के संबंध में उपस्थित बालक-बालिकाओं एवं ग्रामीणों को जानकारी दी गई।  साथ ही नाबालिक बच्चों को नशा से दूर रखने एवं नशापान से गांव को मुक्त करने के लिए भी पुलिस विभाग के द्वारा समझाईश एवं सुझाव दिए गए। 

शिविर में बालिकाओं को गुड टच, बैड टच के संबंध विस्तार से बताया गया। बाल कल्याण समिति के द्वारा बगीचा क्षेत्र से आए सरपंचगणों एवं आम नागरिकों को नाबालिक बच्चों के सुरक्षा एवं संरक्षण के संबंध में नियम एवं कानूनों की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें अपने पंचायत क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाने के लिए निर्देशित भी किया गया।  शिविर में बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष श्रीमती निर्मला जांगड़े, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, श्री सिरील एक्का, थाना प्रभारी श्री भगत, सहायक उप निरीक्षक श्रीमती नीता कुर्रे, श्री विजय कुमार गुप्ता, श्री सुभाष कुमार आर्यवर्ती, श्रीमती डौली कुशवाहा, इन्दुमति यादव उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook