ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया  : कोरिया जिले के हल्दी, सौंठ और महुआ के पौष्टिक लड्डू छाए दिल्ली सरस मेला में, 1.5 क्विंटल से ज्यादा लड्डू बिके, महिला समूह की साढ़े 3 लाख रुपये से ज्यादा की हुई कमाई

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
कोरिया : राजधानी दिल्ली में आयोजित सरस मेला में कोरिया जिले के महिला समूह के बने उत्पादों ने धूम मचा दी है। राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान के तहत गठित विकासखण्ड भरतपुर के कोरिया कोरिया महिला संकुल संगठन की महिलाओं ने सरस मेला में भाग लिया है। सरस मेला में कोरिया जिले के उत्पादों को खरीदने प्रति लोगों में बेहद रूचि देखी जा रही है। समूह के द्वारा अचार, पापड़, हल्दी, अलसी, मेथी, महुआ और सौंठ के लड्डू आदि बिक्री के लिए रखे गए हैं। समूह के उत्पादों को लोगों के द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है।

कोरिया महिला संकुल स्तरीय संगठन, जनकपुर की अध्यक्ष श्रीमती नीलिमा चतुर्वेदी ने बताया कि लड्डू की मांग सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है। अब तक 1.5 क्विंटल से ज्यादा लड्डू की बिक्री हो चुकी है। समूह की महिलाओं को सभी उत्पादों की बिक्री से अब तक साढ़े 3 लाख रुपये से ज्यादा की आमदनी हुई है। सरस मेला में समूह की महिलाओं द्वारा बनाये गए पौष्टिक लड्डुओं के साथ आर्गेनिक हल्दी, देसी धनिया व मिर्च पाउडर और सभी प्रकार के अचार बिक्री के लिए रखे गए हैं। सरस मेला में जिले का प्रतिनिधित्व करने के इस बेहतरीन अवसर के लिए उन्होंने जिला प्रशासन के प्रति आभार भी व्यक्त किया।  
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook