ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : लोगों की समस्याओं को दूर करने 22 नवम्बर 2021 को दुलदुला में 30 एवं कुनकुरी में 51 शिविर का किया गया आयोजन

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
जशपुर : जिले में लोगों की समस्या एवं शिकायतों को दूर करने के उद्देश्य के लगातार विभिन्न माध्यमों से जिला प्रशासन प्रयासरत हैं। जिसके तहत्  दुलदुला विकासखंड एवं कुनकुरी में विगत दिवस 22 नवम्बर 2021 को रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें दुलदुला में कुल 1365 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें कुल पात्र आवेदन 1320 थे। जिसके अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग को आयुष्मान कार्ड हेतु 1125 आवेदन प्राप्त हुए। जिनका तत्काल निराकरण किया गया।  नरेगा जॉब कार्ड के लिए 51 पात्र आवेदनों में से सभी 51 हितग्राहियों का कार्ड जारी कर दिया गया। इसी प्रकार खाद्य विभाग को राशन कार्ड के लिए 84 आवेदन मिले जिसमें सभी 84 आवेदन का निराकरण किया गया।  राजस्व विभाग के तहत्  आय निवास जाति के लिए कुल 120 आवेदन में से सभी का तत्काल निराकरण हुआ।  इस अवसर पर कुनकुरी विकासखंड के एसडीएम श्री रवि राही, दुलदुला विकासखंड के नायब तहसीलदार श्री लक्ष्मण राठिया एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

इसी प्रकार कुनकुरी में कुल 51 रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया है। जिसमें कुल 1942 पात्र आवेदन का तत्काल निराकरण किया गया तथा 126 आवेदन प्रक्रियाधीन में रखा गया है। जिसके अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग को आयुष्मान कार्ड हेतु 1611 आवेदन प्राप्त हुए। जिनका तत्काल निराकरण किया गया।  नरेगा जॉब कार्ड के लिए 130 पात्र आवेदनों में से सभी 130 हितग्राहियों का कार्ड जारी कर दिया गया। इसी प्रकार खाद्य विभाग को राशन कार्ड के लिए 69 आवेदन मिले जिसमें सभी 69 आवेदन का निराकरण किया गया।  राजस्व विभाग के तहत्  आय, निवास, जाति के लिए कुल पात्र 132 आवेदन का तत्काल निराकरण किया गया।  

शिविर में लोगों की समस्याओं का समाधान करने के साथ ही उन्हें कोविड-19 के बचाव के विभिन्न सुझाव भी दिए गए। शिविर में लोगों को विभागीय योजनाओं से लाभांवित करने के उद्देश्य से उन्हें  सभी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई एवं उन्हें योजनाओं का लाभ उठाने की अपील भी की गई।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook