ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर :  कलेक्टर ने पनचक्की वनधन केन्द्र एवं दमेरा से चरईडाड़ मार्ग किया अवलोकन

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
स्व-सहायता समूह द्वारा निर्मित उत्पादों को वनधन केन्द्रों के माध्यम से विक्रय कराने के दिए निर्देश

लोगों के आवागमन को दृष्टिगत रखते हुए दमेरा से चरईडांड सड़क को दुरूस्त करने  अधिकारियों को किया निर्देशित
 
No description available.

जशपुर : कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने विगत दिवस जशपुर के पनचक्की वनधन केन्द्र एवं दमेेरा से चरईडाड़ सड़क मार्ग का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्ण जाधव सहित अन्य उपस्थित थे।
 
No description available.

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने पनचक्की वनधन केन्द्र में स्वसहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित्त किए जा रहे महुआ से सेनेटाईजर सहित अन्य उत्पादों का अवलोकन करते हुए निर्माण प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने महिलाओं को सेनेटाईजर निर्माण से हो रहे आमदनी एवं सेनेटाईजर विक्रय के संबंध में जानकारी लेते हुए सेनेटाईजर बनाने के कार्य को सराहा एवं महिलाओं के आमदनी में वृद्धि करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के द्वारा  उत्पादित सामग्रियों को वन धन केन्द्रों के माध्यम से प्राथमिकता से विक्रय कराए।  

निरीक्षण के दौरान उन्होंने दमेरा चरईडाड़ मार्ग का भी अवलोकन किया। लोगों की आवागमन को दृष्टिगत रखते हुए उक्त मार्ग को दुरूस्त करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दमेरा एक अच्छा पर्यटन स्थल है। यहां पहुंच मार्ग के सुलभ हो जाने से पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी एवं सड़क के दुरूस्त हो जाने से कुनकुरी से जशपुर तक की दूरी तय करने में लोगों को सहुलियत हो सके।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook