ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया :  25 नवंबर को सोनहत से विकासखण्ड स्तरीय शिविर शुरू, ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को मिले लाभ - कलेक्टर

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
समयसीमा की बैठक सम्पन्न

कोरिया :  कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में नगरीय निकाय निर्वाचन 2021, विकासखण्ड स्तरीय शिविर, धान खरीदी की तैयारी, कोविड वैक्सीनेशन, राजस्व प्रकरणों के निराकरण, नोडल अधिकारियों द्वारा पंचायतों के भ्रमण, सड़क चौड़ीकरण आदि बिंदुओं पर संबंधित अधिकारियों से जानकारी लेते हुए समीक्षा की। कलेक्टर श्री धावड़े ने बैठक में बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए समय-अनुसूची जारी कर दी गयी है। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए सभी अधिकारी अपने दायित्वों को ज़िम्मेदारी से निभाएं।

25 नवंबर को सोनहत से विकासखण्ड स्तरीय शिविर शुरू - कलेक्टर श्री धावड़े ने एसडीएम सोनहत से विकासखण्ड स्तरीय शिविर की तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को इस शिविर का लाभ मिलना सुनिश्चित करें। 25 नवंबर से 13 दिसंबर तक अलग-अलग दिनों में प्रत्येक विकासखण्ड में इस शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में निरस्त सभी व्यक्तिगत वन अधिकार दावों का निराकरण किया जायेगा। इसके साथ ही वनाधिकार, जाति प्रमाणपत्र, किसान क्रेडिट कार्ड, राशन कार्ड, दिव्यांग व्यक्तियों को पेंशन एवं आवश्यक उपकरण का वितरण करने, प्राप्त शिकायतों को निराकरण और दिव्यांगता पेंशन हेतु आवेदन, विद्युत विहीन ग्रामों, शासकीय संस्थाओं में सौर ऊर्जा उपकरण लगाने, पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु हेण्ड पंप खनन, राशन कार्ड से संबंधित प्राप्त जन शिकायतों का निराकरण तथा नवीन राशन कार्ड के नये आवेदन भी लिये जायेंगे।
 
छोटे किसानों को प्राथमिकता, एकमुश्त बेच सकेंगे धान - कलेक्टर श्री धावड़े ने बैठक में खाद्य, सहकारिता और मार्कफेड के अधिकारियों से धान खरीदी की तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि छोटे किसानों को धान खरीदी में प्राथमिकता देते हुए एकमुश्त धान की खरीदी की जायेगी। इसके लिए पूर्व तैयारी रखें। साथ ही किसानों को जागरूक करें कि वे अपनी ऋण पुस्तिका अपने अधिकार में ही रखें। उन्होंने बारदाना की उपलब्धता, चेकपोस्ट और नाकों पर निगरानी, अवैध धान परिवहन, संग्रहण की लगातार जांच करने पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

डीएम नान को चावल की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश, वैक्सीनेशन में प्रगति लाने कलेक्टर के कड़े निर्देश - आश्रम, छात्रावासों के निरीक्षण के दौरान चावल की गुणवत्ता खराब पाई गई। जिसपर कलेक्टर श्री धावड़े ने बैठक में नाराजगी जताते हुए डीएम नान को चावल की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बैठक में सीएमएचओ को कोविड वैक्सीनेशन में प्रगति लाने के कड़े निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों के मामले में बंटवारा, नामांतरण और सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण, तिरंगा पट्टा के प्रकरणों के निराकरण, बैकुंठपुर शहर में सड़क चौड़ीकरण, एकलव्य स्कूल में किये गए निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देशों पर फॉलो अप लिया।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook