ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर :  कलेक्टर ने की धान खरीदी के तैयारियों की समीक्षा, सभी पूर्व तैयारियां पूरी करने के दिये निर्देश

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

No description available.

 
बलरामपुर : खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के लिए समर्थन मूल्य पर 1 दिसंबर से धान खरीदी की जाएगी। राज्य शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने आज संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, धान खरीदी केंद्रों के लिए बनाए गए नोडल अधिकारी, समिति प्रबंधकों से धान खरीदी की तैयारियों के संबंध में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिले के सभी किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की जाएगी, किंतु अवैध या बिचौलियों अथवा कोचियों का धान बिल्कुल नहीं खरीदा जाएगा। 

धान खरीदी की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारी या कर्मचारी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने अनुभागवार राजस्व अधिकारियों से धान खरीदी को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी समितियों की सफाई करा लें तथा जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें ताकि धान खरीदी प्रारंभ होने के पश्चात् कोई अव्यवस्था निर्मित न हो। 

कलेक्टर ने अवैध धान परिवहन के विरूद्ध अधिकारियों को कड़ी कार्यवाही करने को कहा तथा आवश्यकतानुसार अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कुछ तकनीकी व अन्य कारणों से गिरदावरी तथा किसानों के पंजीयन में हुई विसंगतियों को शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री कुमार ने कहा कि जिला अंतर्राज्यीय सीमा से जुड़ा हुआ है, जिस कारण से अवैध धान परिवहन की संभावनाएं बनी रहती है, अधिकारी इसके लिए पूरी व्यवस्था दूरूस्त करें। साथ ही बैठक के अंत में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिना अनुमति के अधिकारी मुख्यालय ना छोड़े।

इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री आर.एन.पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर श्री दीपक निंकुज, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व तहसीलदार, जिला स्तरीय नोडल अधिकारी व समिति प्रबंधक उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook