ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर :  कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की जिले में कानून व्यवस्था की समीक्षा

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
बिन्दुवार चर्चा कर राजस्व व पुलिस अधिकारियों को कानून व शांति व्यवस्था बनाये रखने के संबंध में दिये निर्देश
 
No description available.

बलरामपुर : कलेक्टर श्री कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने प्रति सप्ताह आयोजित होने वाले समय सीमा बैठक के पूर्व राजस्व व पुलिस अधिकारियों के साथ जिले में कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार और पुलिस अधिकारियों से कानून व्यवस्था के संबंध में बिन्दुवार जानकारी ली।
 
बैठक में जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने, अप्रिय स्थिति निर्मित न होने, अपराधिक व असामाजिक गतिविधियों पर रोक, मादक द्रव्यों के अवैध परिवहन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से अनुभागवार कानून व्यवस्था की जानकारी ली तथा पिछले 15 दिनों में हुए व आगामी 15 दिनों में होने वाली गतिविधियों के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि सामाजिक, धार्मिक व अन्य आपराधिक गतिविधियों के बारे में अनुविभागीय अधिकारी अवगत व सतर्क रहें तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूर्व में दिए गए निर्देशों का बेहतर क्रियान्वयन करें। कलेक्टर ने अनुभाग में कानून व्यवस्था से जुड़े विषयों पर अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उसका प्राथमिकता के साथ उचित समाधान करने को कहा।

पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने कहा कि अधिकारी सूचना तंत्र को और मजबूत बनाये ताकि क्षेत्र में चल रहे गतिविधियों से आप सतत् अवगत रहे। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था सर्वोपरि है तथा इसे बनाएं रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता भी है। अधिकारियों और आमजन के बीच संवादहीनता की स्थिति नहीं होनी चाहिए, अधिकारी समय-समय पर जनप्रतिनिधियों, समाज प्रमुखों से मुलाकात कर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने की दिशा में पहल करें।
 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुशील कुमार नायक ने अधिकारियों को कानून व्यवस्था से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्यों से अवगत कराते हुए कहा कि तय गतिविधियों पर यदि पूर्व अभ्यास कर लिया जाए तो अप्रिय स्थिति को निर्मित होने से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि अधिकारी समय-समय पर होने वाले आन्दोलन, समसामायिक गतिविधियों, देश के विभिन्न हिस्सों में होने वाले घटनाक्रम से क्षेत्र में पड़ने वाले नाकारात्मक प्रभाव व उससे उत्पन्न होने वाले स्थिति से अवगत रहे ताकि समय रहते ही स्थिति को नियंत्रित किया जा सके। उन्होंने अपने अनुभवों को साझा करते हुए अधिकारियों को महत्वपूर्ण सुझाव दिये, जिससे निश्चित ही कानून व्यवस्था का सुचारू संचालन होगा।

इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री आर.एन.पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर, श्री दीपक कुमार निकुंज, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व तहसीलदार सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook