ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर : कलेक्टर की पहल पर रामचंद्रपुर और वाड्रफनगर के पंडो बाहुल्य इलाकों में बनाए गए दो-दो कैम्प अस्पताल, सामान्य व आपात स्थिति में आसपास के पंडो मरीजों को मिलेगा त्वरित इलाज

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
24 घंटे उपलब्ध रहेंगे एमबीबीएस डॉक्टर, लैब टेक्नीशियन करेंगे सम्पूर्ण जांच
 
No description available.

बलरामपुर : पंडो बाहुल्य इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाओं की 24 घंटे त्वरित उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा उनकी स्वास्थ्य जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार की पहल पर विकासखण्ड रामचंद्रपुर तथा वाड्रफनगर में दो-दो कैम्प अस्पताल खोले गए है। इन कैम्प अस्पतालों में पंडो मरीजों के लिए 24 घण्टे डॉक्टर के साथ ही जरूरतों के अनुरूप उपकरण व जीवन रक्षक दवाइयों की उपलब्धता है। विकासखंड रामचन्द्रपुर के गाजर तथा महादेवपुर और विकासखण्ड वाड्रफनगर के बैकुंठपुर व आसनडीह में कैम्प अस्पताल खोला गया है, जहां मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल रहा है। 

No description available.
आसपास के विशेष पिछड़ी पंडो जनजाति बाहुल्य गांवों के मरीजों को सामान्य के साथ-साथ आपात स्थिति में भी इन शिविर अस्पतालों का विशेष फायदा मिलेगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामानुजगंज से पंडो बाहुल्य इलाकों की दूरी को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने दो कैम्प अस्पताल खोलने की पहल की है। रामचंद्रपुर तथा वाड्रफनगर दोनों ही स्थानों में कैम्प अस्पताल का संचालन प्रारंभ हो गया है तथा 24 घंटे सेवाएं देने के लिए डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को पदस्थ किया है। खंड चिकित्सा अधिकारी रामानुजगंज ने बताया कि गाजर व महादेवपुर के शिविर अस्पताल में एक-एक एमबीबीएस व आयुष चिकित्सकों के साथ लैब टेक्नीशियन भी पदस्थ किये गए हैं ताकि मरीजों की शारीरिक जांच हो जाये। उन्होंने कहा कि प्रशासन के मंशानुरूप स्वास्थ्य अमला पूरी सक्रियता के साथ अपनी सेवाएं दे रहा है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook