ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर : महादेवपुर पहुंची प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों की टीम

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
शासन की योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए डोर टू डोर पहुंच रहा है प्रशासन

कलेक्टर के निर्देश पर मृतक सोहर के परिजनों से मिले एसडीएम, पत्नी का विधवा तथा पिता का वृद्धा पेंशन स्वीकृत कर हुआ भुगतान

मृतक सोहर के दिव्यांग पुत्री का बनेगा यूडीआईडी कार्ड, स्कूल में मिलेगा दाखिला

परिवार के पास है वन अधिकार मान्यता पत्र, सोलर पंप सहित विभिन्न विभागों की योजनाओं से भी किया जाएगा लाभान्वित
 
No description available.

बलरामपुर : कलेक्टर श्री कुंदन कुमार की पहल पर जिला प्रशासन विशेष पिछड़ी जनजाति पंडो इलाकों में मूलभूत सुविधाओं और जरूरतों को पूरा करने के लिए जुटा हुआ है। विकासखंड रामचंद्रपुर के महादेवपुर में पंडो जनजाति के श्री सोहर की मृत्यु की सूचना उपरांत कलेक्टर के निर्देश पर प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों की पूरी टीम ने महादेवपुर के सभी पंडोपारा भ्रमण किया, साथ ही मृतक सोहर के परिजनों से भी मुलाकात की।
 
रामानुजगंज एसडीएम श्री गौतम सिंह की अगुवाई में मृतक सोहर के परिजनों मिलने पहुंची टीम ने उनकी पत्नी का विधवा पेंशन तथा पिता का वृद्धा पेंशन स्वीकृत कर भुगतान किया। परिजनों से मुलाकात करने के दौरान एसडीएम श्री सिंह ने कहा की शासन की सभी योजनाओं से परिवार को लाभान्वित किया जाएगा। मृतक की 6 वर्षीय दिव्यांग पुत्री का आगामी शुक्रवार को यूडीआईडी कार्ड बनाकर उसे निकट के प्राथमिक शाला में दाखिला भी करवाया जाएगा, जिससे बच्ची को दिव्यांग छात्रवृत्ति मिल जाएगी। 

वहीं परिवार के पास वन अधिकार मान्यता पत्र है, उक्त भूमि में  मनरेगा, कृषि व अन्य सहयोगी विभागों के योजनाओं से लाभन्वित कर कृषि कार्यों के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। साथ ही सोलर पंप प्रदाय करने के लिए क्रेडा विभाग को निर्देशित कर दिया गया है। शासन के मंशानुरूप इन दुर्गम इलाकों में मूलभूत सुविधाओं की पहुंच सुनिश्चित करने के तात्कालिक और दीर्घकालिक उपाय कर उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के प्रयास कर रही है।
 
प्रशासन की पहुंच से इन दुर्गम इलाकों में लोगों को लाभ तो मिल ही रहा है साथ ही उनकी जो भी समस्याएं सामने आ रही हैं उसके निराकरण की दिशा में निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। इसी आशय से ही पंडो बाहुल्य इलाकों में कैंप अस्पताल खोले गए हैं जिसमें 24 घंटे डॉक्टरों की ड्यूटी भी लगाई गई है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook