ब्रेकिंग न्यूज़

बेमेतरा :  पंचायत मंत्री ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ग्राम पंचायत में हो रहे स्वच्छता, मनरेगा एवं विकास कार्यों की जानकारी ली

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

 
No description available.
 
बेमेतरा : स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत पंचायत जनप्रतिनिधियों के प्रोत्साहन व ग्राम पंचायत के कार्यों की जानकारी के उददेश्य से बुधवार 20 अक्टूबर को स्वच्छता संवाद कार्यक्रम रखा गया। उक्त कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा की। बेमेतरा में जिला पंचायत सभाकक्ष से इस कार्यक्रम में उपसंचालक पंचायत नकुल वर्मा सहायक परियोजना अधिकारी विवेक गोस्वामी, जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण विष्णु साहू, जिला सलाहकार एवं ब्लॉक समन्वयक सहित सभी स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की टीम उपस्थित रही। 

जिले के चारों विकासखण्ड क्रमशः बेमेतरा, साजा, नवागढ एवं बेरला एवं जिला पंचायत से कुल 50 सरपंचों ने हिस्सा लिया। विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से मंत्री के द्वारा सभी सरपंचों से ग्राम पंचायत में हो रहे स्वच्छता, मनरेगा इत्यादि विकास कार्यों के बारे में चर्चा की गई। साथ ही स्वच्छता के लिए किये जा रहे उत्कृष्ट प्रयासों के माध्यम से ग्राम पंचायत को स्वच्छ, स्वस्थ एवं ओडीएफ ग्रामों को स्थायित्व बनाये रखने में हो रही दिक्कतों एवं उनके समाधान के बारे में भी चर्चा हुई। गांव को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए जनजागरूकता लाने हेतु प्रयास करने के बारे में कहा गया। 

पंचायत मंत्री के द्वारा सभी पंचायत के सरपंचों को वैश्विक महामारी कोरोना में अच्छे कार्य करने के लिए बधाई दिया गया। मंत्री जी के साथ संवाद स्थापित करते हुए जिले के पंाच ग्राम पंचायत के सरपंचों ने ग्राम पंचायत में चल रहे विकास कार्यांे एवं स्वच्छता के क्षेत्र में हुए कार्योें से अवगत कराया। इस दौरान श्रीमती नीतू कमलेश जांगडे सरपंच ग्राम पंचायत टिपनी (साजा) एवं मनीष साहू सरपंच ग्राम पंचायत प्रतापपुर (नवागढ़) के द्वारा नाली निर्माण की मांग की गई। विनोद कुमार निषाद सरपंच ग्राम पंचायत खुडमुडा (बेरला) के द्वारा तालाब सौन्दर्यीकरण की मांग करते हुए मंत्री को अपने ग्राम पंचायत में आगमन हेतु निमंत्रण दिया गया। कामता प्रसाद वर्मा सरपंच ग्राम पंचायत भांड के द्वारा प्राथमिक शाला भवन की मांग किया गया। ओमकार साहू सरपंच ग्राम पंचायत मोहतरा के द्वारा ग्राम में उपस्वास्थ्य केन्द्र की मांग किया गया।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook